• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अक्षय तृतीया से पहले सोने के चढ़े भाव, कीमत 46,500 रु / 10 ग्राम के पार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। 26 अप्रैल को देश में अक्षय तृतीया का त्योहार है। अक्षय तृतीया ( Akshaya Tritiya 2020) लोग सोना खरीद ना शुभ मानते हैं, लेकिन इस कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन हैा और इस कारण देशभर के सर्राफा बाजार और ज्वैलर्स की दुकानें बंद पड़ी हैं। ऐसे में आपके पास ऑनलाइन सोना खरीदने का मौका है। वहीं लोग वायदा बाजार में सोने की खरीदारी कर रहे हैं। अक्षय तृतीया से पहले वायदा बाजार में सोने की खरीदारी में तेजी आई। शुक्रवार को वाकया बाजार में सोने की कीमत में सुस्ती दिखी, लेकिन दिन बढ़ने के साथ सोने ने रफ्तार पकड़ ली। आपको बता दें कि बीते चार दिनों में सोने की कीमतों में 1400 रुपए प्रति दस ग्राम से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया है।

<strong>सोने पर भी करोना का असर,2 दिन में 1000 रु बढ़े दाम,जानें आज का भाव</strong>सोने पर भी करोना का असर,2 दिन में 1000 रु बढ़े दाम,जानें आज का भाव

 शुक्रवार को सोने की कीमत

शुक्रवार को सोने की कीमत


शुक्रवार को सोने की कीमत में तेजी आई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) में जून के वायदा भाव 0.82 फीसदी की तेजी के साथ 46808 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। वहीं बुलियन मार्केट में सोने की कीमत 46496 रुपए रही।

 सोने की कीमत पर एक नजर

सोने की कीमत पर एक नजर

बुलियन मार्केट में सोने की कीमत पर नजर डाले तो 999 शुद्धता वाले सोने के रेट 46496 रुपए पर पहुंच गई। सोने की कीमत में यहा मामूली गिरावट रही। 24 अप्रैल को 999 शुद्धा वाले सोने की कीमत 46496 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा। वहीं 99.5 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमत 46420 रुपए रहा। जबकि 91.6 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमत 42692 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा। चांदी की कीमत की बात करें तो ये 470 रुपए गिरकर 42030 रुपए प्रति किलोग्राम पर रहा।

अक्षय तृतीया पर ऐसे खरीदें सोना

अक्षय तृतीया पर ऐसे खरीदें सोना

लॉकडाउन में सर्राफा बाजार और ज्वैलर्स की दुकान बंद है। ऐसे में अक्षय तृतीया पर आप घर बैठे सोना खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप केंद्रीय बैंक, फंड मैनेजर्स, स्वतंत्र निवेशक से गोल्ड खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप घर बैठे सोने की ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। आप सोने की खरीदारी या गोल्ड ईटीएफ में निवेश घर बैठे कर सकते हैं। देशभर के कई बड़े ज्वैलर्स जैसे कल्याण, तनिष्क आदि बड़े ब्रांड ऑनलाइन सोने की खरीदारी मौका दे रहे हैं। इसके साथ ही आप फोनपे और पेटीएम जैसे मोबाइल वॉलेट से भी ऑनलाइन गोल्ड खरीद सकते हैं। फोनपे अपने ग्राहकों को 24 कैरेट शुद्ध सोना खरीदने की सुविधा मुहैया करा रहा है।

English summary
Gold prices rally for third day ahead of Akshaya Tritiya, above Rs 46,500 per 10 gm
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X