• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gold Rate: सेंसेक्स के 60000 पार होते ही सोना धड़ाम, चांदी की चमक हुई फीकी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 सितंबर । शेयर बाजार चमक उठा है। सेंसेक्स पहली बार 60000 के पार पहुंच गया है। सेंसकस के 60 हजार करत ही सोने-चांदी की चमक फीकी पड़ गई है। अगर आंकड़ों पर नजर डाले तो पिछल एक साल में जहां सेंसेक्स ने उड़ाम भरी तो वहीं सोने की चमक फीकी पड़ती गई। पिछले साल के मुकाबले इस साल के सोने की कीमत की तुलना करें तो 24 सितंबर 2020 को शेयर बाजार 36495.98 पर था,स तो वहीं सोने की कीमत उच्चतम स्तर के करीब 50327 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था।

    Share Market : शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर, Sensex पहली बार 60 हजार अंक के पार | वनइंडिया हिंदी
     Gold Price Down as Sensex Jump on Record High Crossed 60000, Know latest Gold Rate

    अब अगर आज क साल बाद सोने की कीमत और शेयर बाजार के बीच का तुलनात्मक अध्यन करें तो 24 सितंबर 2021 को सेंसेक्स 60 हजार के पार हो गया है। सेंसेक्स जबरदस्त उछाल आ चुका है। पिछले एक साल में सेंसेक्स जहां करीब 65 फीसदी तक चढ़ा है तो वहीं सोने की कीमत आज 24 सितंबर को 46600 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है।

    यानी सेंसेक्स में तेजी के साथ ही सोने में गिरावट लौट रही है। सोना अपने उच्चतम मूल्य से 10000 रुपए तक गिर चुका है। बाजार जानकारों के मुताबिक घरेलू शेयर बाजारों में तेजी लौट रही है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। जिसके कारण निवेशकों का आकर्षण शेयर बाजार की ओर बढ़ रहा है। शेयर बाजार में तेजी के साथ ही सोने में बिकवाली बढ़ रही है। जिसके कारण सोने में गिरावट देखने को मिली है।

    LPG Gas Price: लग सकता है महंगाई का एक और झटका, गैस सिलेंडर के दाम में फिर से हो सकती है बढ़ोतरी!LPG Gas Price: लग सकता है महंगाई का एक और झटका, गैस सिलेंडर के दाम में फिर से हो सकती है बढ़ोतरी!

    English summary
    Gold Price Down as Sensex Jump on Record High Crossed 60000, Know latest Gold Rate
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X