• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gold-Silver price: पूरे हफ्ते सोने-चांदी की कीमतों में तेजी, सप्ताह के अंत में मिली अच्छी खबर, जानिए भाव

|

नई दिल्ली। Gold-silver price updates: इस पूरे सप्ताह सोने-चांदी के भाव में उछाल देखने को मिला है, दिल्ली सर्राफा बाजार की बात करें तो सोमवार को सोने के भाव में 117 रुपए उछाल के साथ किमतों में 48,332 प्रति 10 ग्राम की वृद्धि हुई। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई गिरावट के कारण शुक्रवार तक सोने-चांदी की कीमतों में गिरवाट देखी गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में गिरावट और रुपए में आई कमजोरी से पीली धातु की कीमत सोमवार को बढ़ गई। पिछले कारोबार में सोना 48,215 प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

सोमवार को सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल

सोमवार को सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल

चांदी की कीमतों में भी कुछ ऐसा ही उछाल देखने को मिला, पिछले कारोबार में चादी भी 541 महंगा होने के बाद ​​64,116 प्रति किलो से चांदी का भाव 64,657 प्रति किलो तक पहुंच गया। सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में 21 पैसे की गिरावट दर्ज की गई जिसके बाद देश में एक डॉलर की कीमत 73.28 रुपए के स्तर पर पहुंच गई। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी दोनों ग्रीन सिग्नल के साथ ट्रेंड करते दिखाई दिया, सोना 1,834 डॉलर प्रति औंस और चांदी 25 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था।

मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार तेजी

मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार तेजी

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (जिंस) की मानें तो मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में तेजी के बाद पीली धातु के भाव में फिर तेजी आई। दिल्ली में सोना (Gold rate delhi) फिर 198 रुपए महंगा हुआ, जिससे यह 48,480 प्रति 10 ग्राम हो गया। पिछले कारोबार में यह 48,282 प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। गोल्ड के अलावा चांदी के में भी कीमतों में भी तेजी आई, चांदी 1,008 रुपए बढ़त के साथ 65,340 प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया। पिछले कारोबार में चांदी की कीमतें 64,332 प्रति किलोग्राम थी।

बुधवार को ये रही सोने-चांदी की कीमतें

बुधवार को ये रही सोने-चांदी की कीमतें

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी दोनों क्रमश: 1,843 डॉलर प्रति औंस और 25.28 डॉलर प्रति औंस की तेजी के साथ बढ़त बनाए हुए थे। वहीं, बुधवार को एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने बताया कि वैश्विक पीली धातु की कीमतों में तेजी के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीसरे दिन सोना 347 रुपए बढ़कर 48,758 प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया, जबकि पिछले व्यापार में सोने का भाव 48,411 प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। इसके अलावा बुधवार को चांदी भी 606 रुपए बढ़कर 65,814 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंचा।

जैनेट येलेन के फैसले ने बढ़ाई पीली धातु की कीमतें

जैनेट येलेन के फैसले ने बढ़ाई पीली धातु की कीमतें

गुरुवार की बात करें तो मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के वाइस-प्रेसिडेंट (कमोडिटी रिसर्च) नवनीत दमानी ने पीटीआई को बताया कि तत्कालीन नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा अमेरिकी ट्रेजरी सेक्रेटरी के लिए चुनी गईं जैनेट येलेन ने कोरोना वायरस से पैदा हुई आर्थिक समस्या से लड़ने के लिए बड़े खर्च की योजना बनाई है, जिस वजह से सोने की कीमतों में तेजी दर्ज की गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली में गोल्ड का प्राइस 575 से बढ़कर 49,125 प्रति 10 ग्राम हो गया, वहीं चांदी के भाव में 1,227 से उछाल के साथ ​​66,699 प्रति किग्रा तक बिका।

शुक्रवार को मिली अच्छी खबर

शुक्रवार को मिली अच्छी खबर

हालांकि शुक्रवार को थोड़ी राहत की खबर आई और सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार के कमजोर रुख के चलते शुक्रवार को सोने की कीमतें दिल्ली में 263 रुपए की गिरावट के साथ 48,861 प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गई, पिछले सत्र में सोने का भाव 49,124 प्रति 10 ग्राम था। इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी 806 की गिरावट दर्ज की गई, जिसके बाद चांदी 66,032 प्रति किलोग्राम पर बिका।

Gold-Silver Rate: खुशखबरी, फिर धड़ाम हुआ सोना, चांदी की कीमत में नरमी, जानें कितना सस्ता हुआ गोल्ड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gold and silver prices rise throughout the week good news at the end
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X