• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Glenmark की चांदी, कोरोना की दवा लॉन्च करने के बाद शेयरों में 27% से अधिक का उछाल

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के हल्के संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए भारत में दवा तैयार की जा चुकी है। दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने हल्के से मध्यम कोविड-19 लक्षणों वाले रोगियों के इलाज के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिरवीर को लॉन्च किया। कोरोना वायरस की दवा का ऐलान करते ही कंपनी के शेयर में भी उछाल देखा गया, सोमवार को ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स के शेयर्स 27 फीसदी से भी अधिक चढ़ गए। बता दें कि फेबीफ्लु नाम के ब्रांड से बाजार में जल्द उपलब्ध होने वाली कोरोना की यह दवा 103 रुपये प्रति टैबलेट की कीमत मिलेगी।

Glenmark shares up 27 Percent after launching coronavirus antiviral drug Favipiravir

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरी दुनिया संघर्ष कर रही है, इसी बीच कोरोना के हल्के और मध्यम संक्रमित मरीजों के इलाज में भारत को बड़ी सफलता हासिल हुई है। एंटीवायरल दवा Favipiravir को लांच किए जाने की घोषणा के बाद से कोरोना संक्रमितों को महामारी से लड़ने की नई उर्जा मिली है। हालांकि अभी यह दवा बाजार में उपलब्ध नहीं है लेकिन जल्द ही यह हर मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध होगी। दवाई के लॉन्च के बाद से ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स के शेयर्स आसमान छू रहे हैं। कंपनी के एक शेयर का मूल्य BSE पर सोमवार को 27.06 फीसद की तेजी के साथ 519.80 रुपये पर था।

कोरोना की दवा के शेयर का दाम एक दिन के कारोबार में 39.99 फीसद की तेजी के साथ 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर यानी 572.70 रुपये पर पहुंच गया था। इसके अलावा कंपनी के शेयर की कीमत 26.96 फीसद की तेजी के साथ 519.75 रुपये पर बंद हुआ। बता दें कि कंपनी ने शनिवार को कहा था कि कोरोना रोगियों के इलाज के लिए एंटीवायरल ड्रग FabiFlu को बाजार में उतारा है। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स कोरोना का इलाज करने वाली इस दवा की एक टैबलेट की कीमत 103 रुपए तय की है।

कम तापमान में 20 साल तक जिंदा रह सकता है कोरोना वायरस, चीन के एक्सपर्ट ने दी ये चेतावनी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Glenmark shares up 27 Percent after launching Corona drug
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X