• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Gautam Adani: गौतम अडानी को हर सेकेंड 32,00,000 रु का नुकसान,टॉप अमीरों की लिस्ट से बाहर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 18। अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। सोमवार को उठे बवंडर के बाद से गौतम अडानी की संपत्ति में लगातार गिरावट हो रही है। सोमवार से गुरुवार के बीच गौतम अडानी की संपत्ति में 15 अरब डॉलर यानी करीब 1.11 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। अगर इन आंकड़ों का विभाजन प्रति सेकेंट करें तो गौतम अडानी को पिछले 4 दिनों में हर सेकेंड 3200000 रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। इस नुकसान के चलते गौतम अडानी एशिया के अरबपतियों की टॉप लिस्ट से बाहर हो चुके हैं।

    Gautam Adani नहीं रहे एशिया के दूसरे सबसे अमीर, चौथे दिन भी गिरे Company के Shares | वनइंडिया हिंदी
    अमीरों की लिस्ट में लुढ़के अडानी

    अमीरों की लिस्ट में लुढ़के अडानी


    गौतम अडानी को शुक्रवार को भी 37000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। अडानी समूह की कंपनियों के शेयर लगातार लुढ़क रहे हैं। अडानी समूह के स्टॉक्स, अडाणी इंटरप्राइजेज, अडाणी पावर, एटीजीए, अडाणी ट्रांसमिशन, अडाणी पोर्ट्स और अडाणी ग्रीन के शेयरों में भारी गिरावट आ रही है, जो पिछले 4 दिनों से जारी है। इस गिरावट के कारण गौतम अडाणी की संपत्ति में 12.2 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है।

     अब कितनी रह गई अडानी की दौलत

    अब कितनी रह गई अडानी की दौलत

    गौतम अडानी के सितारे इन दिनों ठीक नहीं है। उनकी संपत्ति लगातार घट रही है। फोर्ब्स के रियल टाइम नेटवर्थ पर अगर नजर डाले तो शुक्रवार को अडानी की संपत्ति घटकर 61.3 अरब डॉलर रह गई। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स की ताजा लिस्ट में गौतम अडानी अरबपतियों की लिस्ट में दूसरे पायदान से गिरकर तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। अगर ये सिलसिला जारी रहा तो जल्द ही वो एशिया के टॉप 5 अमीरों की सूची से भी बाहर हो जाएंगे।

    जितनी तेजी से बढ़ी उतनी ही रफ्तार से घटी संपत्ति

    जितनी तेजी से बढ़ी उतनी ही रफ्तार से घटी संपत्ति

    जहां कुछ समय तक गौतम अडानी की संपत्ति रॉकेट की रफ्तार से बढ़ रही थी, वहीं अब इसी स्पीड से नीचे गिर रही है। एक समय ऐसा था जब लगा था कि गौतम अडानी रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी को पछाड़ देंगे, लेकिन एक रिपोर्ट के सामने आने के बाद से उनकी संपत्ति लगातार गिरावट आ रही है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि एनएसडीएल ने तीन विदेशी फंड्स के अकाउंट्स सीज कर दिए। जिन तीन विदेशी फंड्स को सीज किया गया उनके पास अडानी समूह के 43500 करोड़ रुपए का शेयर हैं। इस खबर के आते ही अडानी समूह के शेयर में लगातार गिरावट का दौर शुरू हो गया। अडानी समूह के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट आई और ये लोअर सर्किट लग गया।

    गौतम अडानी को 1 घंटे में 73000 करोड़ का नुकसान, छिन सकता है ताज, जानें क्या है पूरा मामला

    English summary
    Gautam Adani News: Gautam Adani Lost Rs 32 Lakh per second in 4 Days, Know how much property left
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X