• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गौतम अडानी को 24 घंटे में लगा1.55 अरब डॉलर का झटका, अमीरों की लिस्ट में 17वें पर फिसले

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 29। गौतम अडानी और उनकी कंपनी के लिए जून का महीना कुछ खास नहीं रहा। कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट आई तो वहीं अडानी की संपत्ति गिरती चली गई। महज एक दिन में कंपनी को 1.55 अरब डॉलर का नुकसान हुआ। सोमवार को कंपनी के शेयरों में फिर से गिरावट आई और गौतम अडानी की संपत्ति 1.55 अरब डॉलर तक घट गई। संपत्ति में आई इस गिरावट के चलते दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में वो दो पायदान नीचे गिर गए।

    Gautam Adani ने 24 घंटे में गवाया 1.55 अरब डॉलर, अमीरों की लिस्ट में 17वें नबंर | वनइंडिया हिंदी
     अडानी की संपत्ति में गिरावट

    अडानी की संपत्ति में गिरावट

    कंपनी के शेयरों में आई गिरावट के कारण गौतम अडाणी की संपत्ति में फिर से गिरावट आई। इसके चलते वो पहले ही एशिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे से तीसरे नंबर पर पहुंच गए थे, अब दुनियाभर के अरबपतियों की लिस्ट में भी दो पायदान गिर गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडाणी की कुल संपत्ति अब करीब 62.2 अरब डॉलर रह गई है। इसके साथ ही वो अरबपतियों की लिस्ट में 15वें नंबर से खिसककर 17वें नंबर पर पहुंच गए। अडनी की संपत्ति 77 अरब डॉलर से गिरकर 62.2 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

     क्यों घटी अडानी की संपत्ति

    क्यों घटी अडानी की संपत्ति

    अडानी समूह के शेयरों में पिछले कुछ समय से गिरावट जारी है। 6 लिस्टेड कंपनियों में से 3 के शेयरों में भारी गिरावट आई है। जो तीन शेयर पिछले इन 3 कंपनियों के शेयर गिरे उनमें अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस शामिल है। जिसमें से अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में 2.90 फीसदी की गिरावट आई, जबकि अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में 2.52 फीसदी की तो अडानी टोटल गैस के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट आई है। इसक अलावा अडावी पावर के शेयरों में 1.11 फीसदी की गिरावट आई है।

     12वें नंबर पर अंबानी

    12वें नंबर पर अंबानी

    गौतम अडानी के बाद अगर देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बात करें तो वो दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में 12वें नंबर पर पिछले कुछ दिनों से रिलायंस से शेयरों में गिरावट आई है। रिलायंस के शेयर 6 फीसदी तक गिर गए, जिसके बाद मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति में 79.6 करोड़ डॉलर की गिरावट आई। हालांकि वो एशिया से सबसे अमीरों की लिस्ट में नंबर 1 के पायदान पर बनें हुए हैं। वहीं दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में अमेजन के जेफ बेजोस नंबर एक पर है। उनकी कुल संपत्ति 199 अरब डॉलर है।

    सिर्फ गौतम अडानी नहीं बाबा रामदेव को भी भारी नुकसान, 1 हफ्ते में 5000 करोड़ डूबे

    English summary
    Gautam Adani Lose 1.55 billion Dollar in 24 Hour, slips at 17 position on world richest list
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X