• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

1 अप्रैल से आपकी जेब होगी ढीली, पड़ेगी महंगाई की मार

|

नई दिल्ली। 1 अप्रैल से आपके जीवन में बड़ा बदलाव होने वाला है। आपकी जेब पर महंगाई की मार पड़ने वाली है। आने वाले नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत 1 अप्रैल से हो जाएगी, असके साथ ही नए वित्तीय वर्ष में आप पर महंगाई का बोझ भी बढ़ने वाला है। कई चीजें अब पहले से ज्यादा कीमत पर मिलेगी। आइए उन 5 चीजों के बारे में जानें, जिनकी कीमत 1 अप्रैल से बढ़ने वाली है....

 1 अप्रैल से कार खरीदना होगा महंगा

1 अप्रैल से कार खरीदना होगा महंगा

अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो जल्द कीजिए, क्योंकि 1 अप्रैल से कार खरीदना पहले से महंगा हो जाएगा। दरअसल, टाटा मोटर्स, जगुआर लैंड रोवर इंडिया और टोयोटा ने अपनी कार की कीमतों में बढ़ातरी का ऐलान किया है। टाटा मोटर्स की कारों के दाम में 25,000 रुपए तक इजाफा हो सकता है।

 CNG और PNG भी महंगा

CNG और PNG भी महंगा

1 अप्रैल से न केवल गाड़ियां बल्कि कॉम्प्रेस्ड नेचुरल गैस और पाइप नेचुरल गैस भी महंगी हो सकती है। नेचुरल गैस की कीमत 18 फीसदी तक बढ़ने की उम्मीद है। नेचुरल गैस की कीमत बढ़ने से PNG और CNG की कीमतों में इजाफा होगा और आपकी रसोई का बजट बिगडेगा।

 कोरोनरी स्टेंट की कीमत में इजाफा

कोरोनरी स्टेंट की कीमत में इजाफा

दिल के मरीजों के लिए उपयोग में आने वाली कोरोनरी स्टेंट के दाम में बी 1 अप्रैल से इजाफा हो सकता है। अब तक की कीमत मार्च 2019 तक ही मान्य हैं। 1 अप्रैल से इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है, हालांकि माना जा रहा है कि ये इजाफा मामूली होगा।

 हवाई सफर भी महंगा

हवाई सफर भी महंगा

1 अप्रैल से हवाई सफर भी महंगा होने की संभावना है। सरकार की एक समिति ने हवाई सफर करने वाले यात्रियों से पहले के मुकाबले अधिक पैसेंजर सर्विस फीस (PSF) लेने की सिफारिश की है। अगर से सिफारिश मान ली गई तो आपको पहले से ज्यादा किराया चुकाना होगा और आपकी जेब ढीली पड़ेगी।

 पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगेगी आग

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगेगी आग

पिछले दो दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर है, लेकिन आने वाले दिनों में इसमें इजाफा होने की आशंका है। ऐसा इसलिए क्योंकि कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। सा लग रहा है कि आने वाले दिनों में असमें कोई कटौती भी नहीं होने वाली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
From 1st Of April These 5 Things will be costlier, Tata to Charge More for Their Cars from 1st April 2019.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X