• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब Free में मिलेगा FasTag, जानें कब और कहां मिलेगा ऑफर

|
Google Oneindia News
    FasTag free में मिलेंगे, 5 Days तक चलेगी ऑफर | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। अगर आपने अब तक अपनी गाड़ी में फास्टैग(FasTag) नहीं लगवाया है तो ये खबर आपके लिए है। आपको बता दें कि नेशनल हाईवे पर बने टोल प्लाजा से गुजरने वाली हर गाड़ी के लिए फास्टैग अनिवार्य है। अब आपको ये फास्टैग बिना कोई मूल्य चुकाए मिल रहा है। जी हां आपके पास मौका है फ्री में फास्टैग पाने का। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के टोल प्लाजा पर आप अगले 15 दिनों तक फ्री फास्टैग पा सकते हैं।

    <strong>आज से Fastag लगाना अनिवार्य,नहीं लगाया तो देना होगा डबल जुर्माना, जानिए क्या हैं इसके फायदे?</strong>आज से Fastag लगाना अनिवार्य,नहीं लगाया तो देना होगा डबल जुर्माना, जानिए क्या हैं इसके फायदे?

    फ्री में मिलेंगे FasTag

    फ्री में मिलेंगे FasTag

    सरकार ने लोगों के लिए अब फ्री फास्टैग स्कीम की शुरूआत की है। अगले 15 दिनों में नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा पर ये फास्टैग फ्री में मिलेंगे। 15 फरवरी से 29 फरवरी के बीच NHAI टोल प्लाजा में FASTag पर सारे शुल्क खत्म कर दिए गए हैं। सरकार का मकसद लोगों को फास्टैग मुहैया कराना है, जिसकी वजह से ये ऑफर पेश किया गया है।

    15 दिनों तक चलेगा ऑफर

    15 दिनों तक चलेगा ऑफर


    सरकार ने अगले 15 दिनों के लिए फास्टैग को मुफ्त कर दिया है। इससे पहले एनएचएआई में 22 नवंबर से 15 दिसंबर 2019 को भी मुफ्त में फास्टैग उपलब्ध कराया था। अभी भी ऐसे लोग हैं, जिन्होंने अपनी चार पहिया गाड़ी में फास्टैग नहीं लगवाए हैं। दरअसल सरकार ने इसे अनिवार्य किया है, ताकि केंद्र सरकार इस तकनीक का इस्तेमाल डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के साथ-साथ प्रदूषण को कम कर सके। टोल प्लाजा पर लगने वाली लाइन खत्म हो जाएगी।

    यहां FREE में मिलेंगे FasTag

    यहां FREE में मिलेंगे FasTag

    अगर आप फास्टैग मुफ्त में लेना चाहते हैं तो आप 15 फरवरी से लेकर 29 फरवरी के बीच NHAI के टोल प्लाजा से इसे बिना किसी शुल्क के ले सकते हैं। वैसे फास्टैग की कीमत 100 रुपए तय की गई है। नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा के अलावा आरटीओ, कॉमन सर्विस सेंटर, ट्रांसपोर्ट हब और पेट्रोल पंप पर ये फास्टैग उपलब्ध हैं। फास्टैग के लिए आपको बस अपनी गाड़ी की आरसी की कॉपी दिखानी होगी। आपको बता दें कि फास्टैग यह एक तरह की इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है, जिसकी मदद से रेडिया ​फ्रिक्वेंसी आइडेन्टिफिकेशन (RFID) के जरिए टोल टैक्स का पेमेंट किया जाता है।

    English summary
    The government has announced that it will offer FASTags free of charge for 15 days between February 15 and February 29.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X