• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cleartrip को खरीदने की तैयारी में फ्लिपकार्ट, जल्द पूरी होगी डील, कर्मचारियों की नहीं होगी छंटनी

|

नई दिल्ली, अप्रैल 15: ऑनलाइन ई कॉर्मस कंपनी फ्लिपकार्ट जल्दी ही ट्रैवल कंपनी क्लियरट्रिप के अधिग्रहण करने जा रही है। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट ने ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी क्लियरट्रिप को खरीदने कर रही है। कंपनी की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि क्लियरट्रिप के पूरे 100 प्रतिशत शेयरों का अधिग्रहण किया जाएगा। इस डील के साथ ही ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ट्रैवल और होटल के व्यापार में भी उतर जाएगी।

 Flipkart to acquire Cleartrip, all employees to be retained to further develop travel tech solutions

इस अधिग्रहण के बाद भी क्लियरट्रिप एक अलग ब्रांड के रूप में काम जारी रखेगा, केवल उसका स्वामित्व फ्लिपकार्ट के पास होगा। वहीं फ्लिपकार्ट ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि इस अधिग्रहण के बाद भी क्लियरट्रिप के सभी कर्मचारियों की नौकरी पूरी तरह से सुरक्षित रहेगी। यानी क्लियरट्रिप के किसी भी कर्मचारियों की नौकरी पर कोई संकट नहीं है।

हालांकि अब तक इसकी जानकारी नहीं दी गई है कि ये सौदा कितने में हुआ है। दोनों कंपनियों के बीच इस डील को लेकर ट्रांजैक्शन कैश और इक्विटी के जरिए होगा। हालांकि इसके बारे में आधिकारिक रूप से कुछ कहा नहीं गया है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार क्लियर ट्रिप की कीमत करीब 40 मिलियन आंकी गई है।

इस डील को लेकर फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि इस डील से हम अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्लियरट्रिप की मदद से फ्लिपकर्ट के ग्राहकों को ट्रैवल प्लानिंग में आसानी होगी। क्लियरट्रिप की टीम अपने अनुभव और टेक्नीक से लोगों को सरल और आरामदायक ट्रैवल प्लानिंग में मदद करगी। वहीं क्लियरट्रिप के सीईओ स्टुअर्ट क्राइटन ने कहा फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर वो अपने अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंचकर उनके लिए यात्रा के अनुभव को आसान बनान का काम करेंगे।

गुड न्यूज: SBI दे रहा है मौका, मात्र 156 रु में होगा कोरोना का इलाज, 2 लाख तक की मदद, जानें विस्तार से

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Flipkart to acquire Cleartrip, all employees to be retained to further develop travel tech solutions
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X