• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विमान यात्रियों के लिए IndiGo का खास ऑफर, एक यात्री अपने लिए बुक कर सकेगा 2 सीट, जानिए इसके फायदे और नुकसान

|

नई दिल्ली। विमान से सफर के दौरान कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है। दो सीटों के बीच की दूरी की वजह से लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग संभव नहीं हो पा रही है। ऐसे में एयरलाइंस कंपनी Indigo ने खास ऑफर पेश किया है। इंडिगो के इस ऑफर में एक यात्री अपने लिए दो सीटों की बुकिंग कर सकेगा। ये अपनी तरह का अनोखा और पहली बार प्रयोग किया जाने वाला ऑफर है। इंडिगो ने कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए पैसेंजर्स के सामने ये ऑफर पेश की है, जिसमें यात्री सफर के दौरान अपने लिए एक एक्सट्रा सीट खरीद सकता है।

इंडिगो का अनोखा ऑफर

इंडिगो का अनोखा ऑफर

एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने शुक्रवार इस खास स्कीम की घोषणा की, जिसके तहत उन यात्रियों को खास सुविधा दी गई है जो सफर के दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा चाहते हैं। इस ऑफर के तहत एक यात्री अपने लिए दो सीटें बुक करा सकते हैं। इंडिगो ने कहा है कि यात्रियों को अपने पास वाली सीट की बुकिंग के लिए अतिरिक्त भुगतान करना होगा, जो मूल किराए से 25 फीसदी कम होगा।

इंडिगो की 6E Double Seat service

इंडिगो की 6E Double Seat service

इंडिगो ने इसे 6E Double Seat service का नाम दिया है, जिसके तहत यात्री अपने लिए अतिरिक्त सीट की बुकिंग कर सकेंगे। हालांकि ये बुकिंग सिर्फ इंडिगो की वेबसाइट के जरिए ही हो सकेगी। अपने इस ऑफर के बारे में इंडिगो ने कहा कि उन्होंने 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच ये ऑनलाइन सर्वे कराया था, जिसमें 62 प्रतिशत लोगों ने माना कि सफर के दौरान शारीरिक दूरी कम होने से उन्हें कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। यात्रियों से मिले फीडबैक के बाद कंपनी ने इस ऑफर को पेश किया है।

क्या है फायदे और नुकसान

क्या है फायदे और नुकसान

अगर इस ऑफर के फायदे की बात करें तो आप अपने लिए बगल की सीट बुक कर सकते हैं, जिसपर कोई भी नहीं बैठेगा। ऐसा करके आप सोशल डिस्टेंसिंग के जरिए खुद को विमान सफर के दौरान कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रख सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको अतिरिक्त भुगतान भी करना होगा। अगर आर जेब ढीली करने के लिए तैयार हैं तो ये ऑफर आपके लिए बेहतरीन है।

विजय माल्या की नई चाल, सेटलमेंट के तहत भारतीय बैंकों का 13960 करोड़ रुपए चुकाने को तैयारविजय माल्या की नई चाल, सेटलमेंट के तहत भारतीय बैंकों का 13960 करोड़ रुपए चुकाने को तैयार

English summary
IndiGo launched a scheme on Friday that allows a passenger to book two seats for himself or herself to ensure additional safety amid the coronavirus pandemic.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X