India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

EPF Interest:6 करोड़ लोगों को बड़ा झटका, सरकार ने घटाई ईपीएफ की ब्याज दर, 40 सालों में सबसे कम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। महंगाई की चौतरफा मार के बाद अब नौकरीपेशा लोगों को सरकार ने एक और झटका दिया है। सरकार ने भविष्य निधि की ब्याज दरों में कटौती कर दी है। केंद्र सरकार ने साल 2021-22 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि यानी EPF की ब्याज दर में कटौती कर इसे 8.1 फीसदी कर दिया है। केंद्र सरकार ने EPF की ब्याज दरों में कटौती कर इसे 8.1 फीसदी करने की अनुमति दी है।

EPFO update: Govt approves 8.1% interest on employee provident fund deposits lowest over 40 years

ईपीएफओ की ब्याज दर में कटौती

ईपीएफ की ब्याज दरों में की गई कटौती के बाद ये ब्याज पिछले 40 सालों में सबसे कम है। यह ब्याज चार दशक में सबसे कम ब्याज दर है। पीटीआई के मुताबिक के वित्त मंत्रालय ने ईपीएफ की ब्याज दरों में की कई कटौती को मंजूरी दे दी है। जल्द ही अंशधारकों के खाते में ब्याज क्रेडिट की जाएगी। मार्च 2022 में ईपीएफओ ने भविष्य निधि की ब्याज दर में कटौती कर इसे 8.1 फीसदी करने का तय किया। इससे पहले वित्तीय वर्ष 2021-22 में ईपीएफओ की ब्याज दर 8.5 फीसदी थी।

ईपीएफओ की ब्याज दर में की गई ये कटौती 4 दशकों में सबसे कम है। इससे पहले 1977-78 में ईपीएफ की ब्याज दर 8 फीसदी तय की गई थी। वहीं श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने ईपीएफ योजना के हर सदस्य के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए ब्याज दर 8.1 फीसदी करने की अनुमति को साझा किया। दरअसल श्रम मंत्रालय ने ईपीएफ ब्याज दर को 8.1 फीसदी रखने के लिए वित्त मंत्रालय के पास प्रस्ताव भेजा था, जिसे अब मंजूरी मिल गई है।

 Gold Rate: सोना खरीदने जा रहे हैं तो जेब में रखें 58000 रु से अधिक कैश, चांदी भी चमकी Gold Rate: सोना खरीदने जा रहे हैं तो जेब में रखें 58000 रु से अधिक कैश, चांदी भी चमकी

Comments
English summary
EPFO update: Govt approves 8.1% interest on employee provident fund deposits lowest over 40 years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X