• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नए साल से पहले 6 करोड़ PF सब्सक्राइबर्स को मिला बड़ा तोहफा, श्रम मंत्रालय ने 8.5% ब्याज किया ट्रांसफर

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। नए साल से ठीक पहले श्रम मंत्रालय ने बड़ा तोहफा दिया है। वित्त मंत्रालय की सहमति मिलने के बाद 6 करोड़ से अधिक खाताधारकों वाले सेवानिवृत्ति कोष कर्मचारी भविष्‍य निधि पर 2019-20 के लिए 8.5% ब्याज दर को अधिसूचित करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि वित्‍त मंत्रालय द्वारा मंजूरी मिलने के बाद श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने गुरुवार को ईपीएफ के लिए ब्‍याज दर की अधिसूचना जारी करने के लिए औपचारिक मंजूरी दे दी है। अब इसके बाद भारतीय गजट पत्र में ब्‍याज दर की आधिकारिक अधिसूचना जारी की जाएगी और ऐसा होते ही ईपीएफओ मुख्‍यालय अंशधारकों के ईपीएफ खातों में ब्‍याज की रकम डालना शुरू कर देगा।

नए साल से पहले 6 करोड़ PF सब्सक्राइबर्स को मिला बड़ा तोहफा, श्रम मंत्रालय ने 8.5% ब्याज किया ट्रांसफर

आपको बता दें कि इस साल मार्च में ईपीएफओ ​​के निर्णय लेने वाले सर्वोच्च निकाय सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज ने गंगवार की अध्यक्षता में 2019-20 के लिए ईपीएफ पर 8.5 प्रतिशत ब्याज दर को मंजूरी दी थी।

इस साल सितंबर में ईपीएफओ ने गंगवार की अध्यक्षता में अपने ट्रस्टियों की बैठक में 8.5 प्रतिशत ब्याज को 8.15 प्रतिशत और 0.35 प्रतिशत की दो किस्तों में विभाजित करने का फैसला किया था। हालांकि, बाद में मंत्रालय ने एक बार में ही पूरे 8.5 प्रतिशत अंशदान को खाताधारकों के खातों में डालने का फैसला किया।

नए साल पर रिलायंस जियो का बड़ा धमाका, 1 जनवरी से किसी भी डोमेस्टिक नेटवर्क पर वॉयस कॉल बिल्‍कुल FREEनए साल पर रिलायंस जियो का बड़ा धमाका, 1 जनवरी से किसी भी डोमेस्टिक नेटवर्क पर वॉयस कॉल बिल्‍कुल FREE

English summary
EPFO begins crediting 8.5% interest for 2019-20, to reflect in EPF accounts from Jan 1
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X