• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

EPF Interest Rate 2021:PF की ब्याज दर में कटौती की तैयारी, कल हो सकता है फैसला

|

नई दिल्ली। आम आदमी को लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच रसोई गैस की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी के घर का बजट बिगाड़ दिया है। महंगाई के कड़वे डोज के बीच नौकरीपेशा लोगों को एक और झटका लग सकता है। 4 मार्च को पीएफ की ब्याज दर को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है। माना जा रहा है कि पीएफ की ब्याज दरों में कटौती की जा सकती है। अगर ऐसा होता है तो 6 करोड़ से ज्यादा पीएफ अंशधारकों को झटका लगेगा।

EPF Interest Rate 2021: Interest Rate may reduce For 6 Crore PF Subscribers, decision on 4th March 2021

PF ब्याज दर को लेकर अहम फैसला

4 मार्च 2021 को ईपीएफओ के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की अहम बैठक होने वाली है। शिमला में होने वाली सीबीटी की बैठक में पीएफ की ब्याज दरों को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है। सूत्रों की माने तो पीएफ पर मिलने वाली ब्याज दर में कटौती की जा सकती है। सूत्रों की माने तो कोरोना संकटकाल में बड़ी संख्या में लोगों ने पीएफ से निकासी की है। पीएफ अंशदान में कटौती आई है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ईपीएफओ पीएफ दरों में कटौती का फैसला कर सकता है।

7 साल में सबसे कम ब्याज

आपको बता दें कि ईपीएफओ द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 में पीएफ की ब्याज दरों में कटौती कर इसे 8.5 फीसद कर दिया गया था। अंशधारकों को दो किस्तों में 8.5 फीसदी के ब्याज का भुगतान करने की बात कही गई, जिसमें 8.15 फीसदी इन्वेस्टमेंट से और 0.35 फीसदी इक्विट से किया जाएगा। इससे पहले वित्तीय वर्ष 2018-19 में ईपीएफ की ब्याज दर 8.65 प्रतिशत थी, वहीं 2017-18 में 8.55 प्रतिशत था। वहीं वित्तीय वर्ष 2016-17 में 8.8 फीसदी तय किया गया था।

SBI Home Loan: एसबीआई का तोहफा, सस्ता किया होम लोन, प्रोसेसिंग फीस माफ, मिस्ड कॉल देकर लें पूरी डिटेल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
EPF Interest Rate 2021: Interest Rate may reduce For 6 Crore PF Subscribers, decision on 4th March 2021.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X