• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जॉब छोड़ना चाहते हैं Elon Musk, दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने बताया अपना फ्यूचर प्लान

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 10 दिसंबर। दुनिया के सबसे अमीर शख्स और उद्योगपति एलन मस्क अब अपनी नौकरी छोड़ना चाहते हैं। आपको ये जानकर जरूर हैरानी होगी कि इतने अमीर आदमी को जॉब करने की क्या जरूरत थी। आपको बता दें कि एलन मस्क उन मेहनती लोगों में गिने जाते हैं, जो सब कुछ होने के बाद भी सामान्य कर्मचारियों की तरह अपने ऑफिस में काम करते हैं। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले एलन मस्क ने अपने जॉब छोड़ फ्यूचर प्लानिंग का ऐलान किया है।

जॉब छोड़ना चाहते हैं एलन मस्क

जॉब छोड़ना चाहते हैं एलन मस्क

बुधवार, 10 दिसंबर को किए अपने एक ट्वीट में इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ऐलान किया कि वह अपनी जॉब छोड़ना चाहते हैं और आगे चलकर फुल टाइम इनफ्लुएंसर बनना चाहते हैं। बता दें कि एलन मस्क ने बीते गुरुवार अपने कंपनी के 934091 शेयर्स को 96.3 करोड़ डॉलर में बेच दिया था। वह लगातार टेस्ला में अपनी हिस्सेदारी पर काम कर रहे हैं।

अभी 60 लाख शेयर्स बेचना बाकी

अभी 60 लाख शेयर्स बेचना बाकी

कंपनी में अभी अपनी 10 फीसीद हिस्सेदारी बेचने का टारगेट पाने के लिए उन्हें अभी और 60 लाख शेयर बेचने होंगे। अपने ट्वीट में एलन मस्क ने लोगों से उनकी सलाह भी मांगी है, उनके इस ट्वीट पर कई यूजर्स रिल्पाई कर रहे हैं। एक यूजर ने तो उन्हें यूट्यूब चैनल खोलने की सलाह तक दे डाली। बता दें कि टेस्ला के सीईओ सोशल मीडिया पर पहले से ही काफी लोकप्रिय है, वह अब फुल टाइम इंटरनेट पर ही बिताना चाहते हैं।

तानाशाह किम जोंग से हुई तुलना

तानाशाह किम जोंग से हुई तुलना

उनके द्वारा किए गए ट्वीट्स अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, हाल ही में वह अपने नए हेयर कट को लेकर फैंस के बीच चर्चा में थे। अपने हेयरकट की वजह से लोगों ने उनकी तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से भी की। हालांकि मजेदार बात ये है कि एलन मस्क ने भी इसका मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने खुद अपने बाल काटे हैं। इस पर इंटरनेट पर जमकर मीम्स वायरल हुए।

यूजर्स से मांगी थी ये सलाह

यूजर्स से मांगी थी ये सलाह

इसके अलावा एलन मस्क ने ट्विटर पर अपने शेयर्स बेचने को लेकर यूजर्स से उनकी सलाह मांगी थी। पिछले महीने 6 नवंबर को किए अपने ट्वीट में मस्क ने फॉलोअर्स से पूछा कि क्या उन्हें अपनी कंपनी में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेच देनी चाहिए? इस पर कई यूजर्स ने मस्क को उनके शेयर्स बेचने की सलाह दी, जिसके बाद उन्होंने 96.3 करोड़ डॉलर के शेयर्स बेच दिए। दरअसल एलन मस्क टेस्ला में सैलरी की जगह स्टॉक ऑप्शंस लेते हैं, इसमें उन्हें मार्केट प्राइस से 90% नीचे के भाव पर टेस्ला के शेयर खरीदने का अधिकार मिलता है।

यह भी पढ़ें: एलन मस्क से अंबानी-अडानी तक, एक झटके में कम हो गई दुनिया के टॉप अरबपतियों की संपत्ति, जानें वजह

Comments
English summary
Elon Musk wants to quit job worlds richest man told his future plan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X