India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Elon Musk की टेस्ला में सबकुछ ठीक नहीं, कंपनी ने 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। टेस्ला किंग एलन मस्क की कंपनी में सबकुछ ठीक नहीं लग रहा है। पहले कंपनी ने कैलिफोर्निया स्थित अपने ऑफिस को बंद करने का फैसला किया तो अब कंपनी ने अपने 200 कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है। कंपनी ने एक ही झटके में 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल लिया है। ये सभी कर्मचारी ऑटो पायलट टीम में काम करते थे, जिन्हें हर घंटे के हिसाब से सैलरी मिलती थी, लेकिन अब ये टीम का हिस्सा नहीं है। कंपनी ने इन्हें निकाल दिया है।

 टेस्ला में कर्मचारियों की छंटनी

टेस्ला में कर्मचारियों की छंटनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला ने अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थिति अपने प्लांट को बंद करने का फैसला किा है। इसके बाद अब कंपनी ने वहां काम करने वाले 200 लोगों की छुट्टी कर दी है। आपको बता दें कि पिछले महीने ही एलन मस्क ने कहा था कि वो अपनी कंपनी में रेगुलर काम करने वाले 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी पर काम कर रहे हैं। वहीं कंपनी में ऑटो पायलट मोड पर काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की बात कही थी,लेकिन इसके विपरीत एलन मस्क ने घंटे के हिसाब से सैलरी पाने वाले 200 कर्मचारियों की छुट्टी कर दी।

 3.5 फीसदी कम हुई कर्मचारियों की संख्या

3.5 फीसदी कम हुई कर्मचारियों की संख्या

टेस्ला में कर्मचारियों की हो रही इस छंटनी के बाद कंपनी में कर्मचारियों की कुल संख्या 3.5 फीसदी कम हो गई है। जिन कर्मचारियों की नौकरी गई, उनमें से कुछ ने लिंक्डइन पर पोस्ट के जरिए अपना दर्द बयां किया। इन्हीं में से एक इयान अब्शियर ने लिखा कि उन्होंने दो हफ्ते पहले ही Tesla में नौकरी ज्वाइंन की थी।

 कुछ की नौकरी गई, बाकियों का ट्रांसफर

कुछ की नौकरी गई, बाकियों का ट्रांसफर

कैलिफॉर्निंया प्लांट बंद होने के बाद टेस्ला ने वहां काम कर रहे 300 कर्मचारियों में से 200 लोगों को नौकरी से निकाल दिया, जबकि बाकी बचे कर्मचारियों को दूसरे प्लांट में ट्रांसफर कर दिया है। कंपनी में करीब एक लाख कर्मचारी काम करते हैं। पिछले कुछ समय से जहां इस कंपनी ने लगातार हायरिंग हो रही थी, तो वहीं अब ताबड़तोड़ छंटनी जारी है।

 भारत में एंट्री के लिए शर्त

भारत में एंट्री के लिए शर्त


आपको बता दें कि लंबे वक्त से एलन मस्क भारत में अपनी कारों को बेचने के लिए इंपोर्ट ड्यूटी कम करने की कोशिशों में जुटे हैं, लेकिन भारत सरकार ने उन्हें स्पष्ट शब्दों में कहा है ति एलन मस्क और टेस्ला का भारत में स्वागत है लेकिन उन्हें भारत में ही अपना प्लांट लगाना होगा। सरकार ने स्पष्ट किया है कि वो आत्मनिर्भर भारत की नीति को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करेगी। वहीं एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा था कि वो ऐसी किसी भी जगह टेस्ला का प्लांट नहीं लगाएंगे, जहां उन्हें पहले से अपनी कारों को बेचने की अनुमति हो। ऐसे में फिलहाल एलन मस्क के लिए भारत के रास्ते खुले नहीं है।

Jio बेटा...आकाश के हाथों में जियो की कमान, इस फॉर्मूले से अंबानी करेंगे 7.8 लाख करोड़ की संपत्ति का बंटवाराJio बेटा...आकाश के हाथों में जियो की कमान, इस फॉर्मूले से अंबानी करेंगे 7.8 लाख करोड़ की संपत्ति का बंटवारा

Comments
English summary
Elon Musk Fire 200 Employees from Tesla on its Autopilot Team in California
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X