• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Flipkart ने खरीदा वॉलमार्ट इंडिया, अगस्त में लॉन्च करेगी होलसेल बाजार

|

नई दिल्ली। ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने वॉलमार्ट इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है। फ्लिपकार्ट ने वॉलमार्ट इंडिया का अधिग्रहण कितने में किया है इस बारे में अभी कंपनी की ओर से विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। फिल्पकार्ट ने वॉलमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीद होलसेल बाजार में बड़ा मुकाम हासिल किया है। आपको बता दें कि वॉलमार्ट इंडिया बेस्ट प्राइस के नाम से थोक दुकानों का परिचालन करती है। वर्तमान में भारत में इसके 28 स्टोर हैं। इस अधिग्रहण के बाद वॉलमार्ट इंडिया के कर्मचारी फ्लिकार्ट के कर्मचारी हो जाएंगे।

 E commerce Company Flipkart to acquire Walmart Indias wholesale business

फ्लिपकार्ट ने इनका अब पूरी तरह से अधिग्रहण कर लिया है। इससे पहले फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए वॉलमार्ट ने 2018 में 16 अरब डॉलर का निवेश किया था। अब कंपनी ने वॉलमार्ट इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है। आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट ने हाल ही में वॉलमार्ट के नेतृत्व वाले निवेशकों के समूह से 1.2 अरब डॉलर का निवेश जुटाया है।

वहीं कंपनी देशभर में होलसेल सेक्टर में उतरने की बड़ी तैयारी कर रही है। फिल्पकार्ट भारत के 650 अरब डॉलर के थोक कारोबार में उतरने के लिए फ्लिपकार्ट होलसेल के नाम से डिजिटल बाजार शुरू करने जा रही है। ये हॉलसेल बाजार एक बी2बी बाजार होगा। कंपनी अगले महीने अगस्त से इसका परिचालन शुरू करने जा रही है।

मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, देश में रह जाएंगे सिर्फ 5 सरकारी बैंक, इन बैंकों में हिस्‍सेदारी बेचेगी सरकार!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
E commerce Company Flipkart to acquire Walmart India's wholesale business.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X