• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Driving License: बिना टेस्ट के भी बनवा सकते हैं ड्राइविंग लाइसेंस, जानें तरीका

|

नई दिल्ली, जून 11। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों के लिए राहत भरी खबर है। अब आप आरटीओ में बिना ड्राइविंग टेस्ट के भी डीएल बनवा सकते हैं। जल्‍द ही आरटीओ में बगैर ड्राइविंग टेस्‍ट के आपका ड्राइविंग लाइसेंस बन सकेगा। आरटीओ में बिना ड्राइविंग टेस्ट के डीएल बनवाने वालों को इसके लिए मान्यता प्राप्त ड्राइविंग टेस्ट सेंटर से ट्रेनिंग लेनी होगी।

    Driving License: बिना टेस्ट के भी बनवा सकते हैं ड्राइविंग लाइसेंस, जानें तरीका

    DL

    ये टेस्ट सेंटर सड़क परिवहन मंत्रालय से मान्यता प्राप्त होना चाहिए। ट्रेनिंग के बाद सेंटर की ओर से जो सर्टिफिकेट मिलेगा, उसी के आधार पर आरटीओ की ओर से आपका ड्राइविंग लाइसेंस इश्यू किया जाएगा। ये सुविधा 1 जुलाई से से शुरू हो जाएगी। परिवहन मंत्रालय की ओर से इस बारे में कहा गया है कि देश में बेहतर ड्राइवर्स की कमी आई है। करीब 22 लाख ड्राइवर्स की कमी है। इस कमी को पूरा करने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है।

    वहीं महाराष्ट्र सरकार ने लोगों को खुशखबरी दी है। अब यहां लोगों के लिए लर्निंग लाइसेंस लेना और भी आसान हो गया है। महाराष्ट्र सरकार ने आरटीओ के लिए नया आदेश जारी किया, जिसमें कहा गया है कि अब लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी ऑनलाइन ही लिया जाएगा।

    जरूरी खबर: 1 जुलाई से बदल जाएगा इस बैंक का IFSC कोड, बेकार हो जाएगा चेकबुकजरूरी खबर: 1 जुलाई से बदल जाएगा इस बैंक का IFSC कोड, बेकार हो जाएगा चेकबुक

    English summary
    Driving License: Now you can make your DL Without Driving Test
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X