सोमवार को आईडीबीआई बैंक के कर्मचारियों की हड़ताल, बैंक रहेगा बंद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आपका बैंक अकाउंट आईडीबीआई बैंक में हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें। दरअसल सोमवार को आईडीबीआई बैंक के कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। यानी बैंक पूरी तरह से बंद होंगा। ऐसे में अगर आप अपने किसी काम से बैंक जा रहे हैं तो ना जाएं।

 Bank Strike in IDBI Bank on monday

बैंक के 2 हजार कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। पिछले तीन दिनों से इस हड़ताल को रोकने के लिए ऑल इंडिया आईडीबीआई इंप्लॉएज एसोसिएशनऔर आईडीबीआई प्रबंधन के बीच बातचीत होती रही, लेकिन आखिर तक दोनों की ओर से कुछ सकारात्म नहीं निकला, जिसके बाद कर्मचारियों ने सोमवार को हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया है।

क्या है कर्मचारियों की मांग

हजारों बैंक कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को हड़ताल पर रहेंगे। बैंक कर्मचारी वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा वो आउटसोर्सिग का विरोध कर रहे हैं। आईडीबीआई के कर्मचारियों का कहना है कि उनका वेतन बाकी बैंकों के कर्मचारियों की तुलना में बेहद कम है। जिसे बढ़ाया जाए, लेकिन प्रबंधन से बात नहीं बनने पर बैंक के 2 हजार के करीब कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला कर लिया है।

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सी.एच.वेंकटाचलम के मुताबिक आईडीबीआई बैंक ने कर्मचारी संघों के साथ वेतन पर अलग से समझौता किया है और यह उद्योग के वेतन समझौते का हिस्सा नहीं है, लेकिन उनके कर्मचारी इसे लेकर खुश नहीं है। ऐसे मे अगर आपका खाता आईडीबीआई में हैं तो आपको सोमवार को परेशानी हो सकती है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Employees of the IDBI Bank will strike on Monday pressing demands like wage revision, opposing out sourcing and others, said a top leader of All India Bank Employees' Association (AIBEA).
Please Wait while comments are loading...