• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली सरकार का दिवाली गिफ्ट, कर्मचारियों को LTC के बदले देंगे 36000 रुपए नकद

|

नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है। दिवाली को अब एक महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में दिल्ली के वित्त विभाग ने दिल्ली सरकार के कर्मचारियों के लिए त्योहार पैकेज का फैसला किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक केजरीवाल सरकार ने त्योहार पैकेज का निर्णय कोरोना वायरस संकट के चलते कर्मचारियों को हो रही परेशानी को देखते हुए लिया है। इस दिवाली दिल्ली सरकार अपने कर्मचारियों को 36,000 रुपए तक का नकद त्योहार पैकेज देगी।

36,000 रुपए तक नकद एलटीसी

36,000 रुपए तक नकद एलटीसी

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि जो कर्मचारी रेल यात्रा किराए के हकदार हैं उन्हें एलटीसी के तहत 6 हजार रुपए वहीं, इकोनॉमी क्लास से हवाई यात्रा किराए के हकदार कर्मचारियों को 20 हजार और बिजनेस क्लास से हवाई यात्रा किराए के हकदार दिल्ली सरकार के कर्मचारी को 36,000 रुपए नकद दिए जाएंगे।

विशेष अग्रिम पैकेज का ऐलान

विशेष अग्रिम पैकेज का ऐलान

इसके अलावा त्योहारी सीजन में खर्च और आर्थिक गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार ने विशेष अग्रिम पैकेज का ऐलान किया है। इस संबंध में दिल्ली सरकार ने एक प्रेस रिलीज जारी की है जिसमें कहा गया है कि दिल्ली सरकार का कोई भी कर्मचारी 31 मार्च 2021 तक किसी भी त्योहार से पहले ब्याज मुक्त अग्रीम 10 हजार रुपए की राशि ले सकता है। दिल्ली वित्त विभाग के इस फैसले कर्मचारियों में उत्साह है।

इन कर्मचारियों को भी दिल्ली सरकार ने दिया तोहफा

इन कर्मचारियों को भी दिल्ली सरकार ने दिया तोहफा

दिल्ली सरकार ने अपने ऐलान में कहा कि इस अग्रीम राशि का भुगतार सरकार की ओर से किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले यह सुविधा सिर्फ अराजपत्रित कर्मचारियों के लिए थी, लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस और लॉकडाउन से पैदा हुई मुश्किलों को देखते हुए इसे अराजपत्रित के साथ राजपत्रित कर्मचारियों के लिए भी लागू कर दिया गया है।

खपत खर्च को बढ़ावा देना उद्देश्य

खपत खर्च को बढ़ावा देना उद्देश्य

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने और खपत खर्च को बढ़ावा देने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार ने विशेष नकद पैकेज की देने की घोषणा की है। घोषणा के मुताबिक दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को छुट्टी-यात्रा किराए भत्ते (एलटीसी) के बदले ब्लॉक 2018-21 के दौरान विशेष नकद पैकेज दिया जाएगा। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने आने वाले त्योहारों को देखते हुए अपने कर्मचारियों के लिए विशेष अग्रिम पैकेज का भी ऐलान किया है।

7th pay commission: मोदी सरकार ने किया दिवाली बोनस का ऐलान, जानें किन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा कितना बोनस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Diwali gift of Delhi government employees will be given Rs 10000 cash in lieu of LTC
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X