• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इन कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, सरकार ने किया 18000 रुपए फेस्टिवल एडवांस देने का ऐलान

|

नई दिल्ली। दिवाली 2020 से पहले हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों को प्रदेश सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए फेस्टिीवल एडवांस की घोषणा की है। सरकारी कर्मचारियों के त्योहार को खुशी से भरते हुए हरियाणा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए फेस्टिवल एडवांस की घोषणा की है। सरकार ने त्योहारों के सीजन को देखते हुए ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के नियमित कर्मचारियों के लिए फेस्टिवल एडवांस का ऐलान किया है।

लॉकडाउन में EMI चुकाने वालों को 5 नवंबर तक मिलेगा कैशबैक, जानें विस्तार से

इन कर्मचारियों के लिए फेस्टिवल एडवांस का ऐलान

इन कर्मचारियों के लिए फेस्टिवल एडवांस का ऐलान

सरकार ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के कर्मचारियों के लिए फेस्टिवल एडवांस का ऐलान किया है। सरकार ने ग्रुप सी के कर्मचारियों के लिए 18000 रुपए फेस्टिवल एडवांस और ग्रुप डी के लिए 12000 रुपए फेस्टिवल एडवांस की घोषणा की है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने कहा कि है कि इस अग्रिम राशि का भुगतान नवंबर, 2020 के पहले सप्ताह में किया जाएगा।

2 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

2 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

सरकार के इस फैसले का लाभ हरियाणा के दो लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा। हरियाणा में ग्रपर सकी और ग्रुप के नियमित कर्मचारियों की संख्या 2,29,631 हैं। सरकार ने इन कर्मचारियों के फेस्टिवल एडवांस के लिए 386.40 करोड़ रुपए का बजट पास किया है। कर्मचारियों को सरकार ने इस फेस्टिवल एडवांस के को आसान किस्त में लौटाने का विकल्प दिया है। ये राशि ब्याज मुक्त होगी और कर्मतारी इसे अधिकतम 12 किस्तों में लौटा सकते हैं।

मध्य प्रदेश सरकार ने किया एरियर का ऐलान

मध्य प्रदेश सरकार ने किया एरियर का ऐलान

इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने त्योहारों से पहले कर्मचारियों के लिए बकाया एरियर का ऐलान कर उन्हें बड़ी खुशखबरी दी है। मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने त्योहारों के मद्देनजर सातवें वेतन आयोग का बकाया एरियर देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देते हुए कहा कि सातवें वेतन आयोग के तहत एरियर की बकाया तीसरी किश्त का भुगतान जल्द ही किया जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Diwali Gift for Haryana Government employees: Govt announced to give festival advance of Rs 18,000 to Group-C and Rs 12,000 to Group-D regular employees
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X