• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin खरीदने के लिए ले सकेंगे लोन, जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिप्टोकरंसी बैंक!

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बिटक्वाइंन जैसी वर्चुअल करेंसी खरीदने-बेचने के लिए आपको जल्द ही बैंकिंग सुविधा मिलने लगेगी। भारत में जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी बैंक की शुरुआत होने जा रही है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की माने तो काशा( Cashaa) जल्द ही भारत में अपना कारोबार शुरू करने जा रही है। किप्टोकरेंसी बैंक काशा भारत में अपना कारोबार शुरू करने की तैयारी है। हालांकि ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि उसे इसके लिए आरबीआई का लाइसेंस मिला है कि नहीं।

Cryptocurrency Bank Cashaa launch Banking in India, Virtual Currency Like Bitcoin Customers get benefits

रिपोर्ट के मुताबिक काशा भारत में बिटकॉइन की तरह एक वर्चुअल करेंसी अगस्त में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक काशा अपनी क्रिप्टो फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट यूनिकास(unicas) के कुछ ब्रांच को भारत में खोल रही है। यूनाइटेड मल्टीस्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी की मदद से कंपनी भारत में अपनी शाखाएं खोल रही है। आपको बता दें कि यूनिकास भारत में क्रिप्टो और फिएट दोनों स जुड़ी सर्विस देता है। ये अपनी सेवाएं को-अपरेटिव सोसाइटी से जुड़े लोगों को देती है।

आपको बता दें कि काशा लोगों को क्रिप्टोकरंसी खरीदने के लिए लोन देना चाहता है। वहीं वो लोगों के सेविंग अकाउंट भी खोलता है। आपको बता दें कि यूनाइटेड मल्टीस्टेट क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी नेशनल फेडरेशन ऑफ अरबन को-ऑपरेटिव बैंक्स एंड क्रेडिट सोसायटीज लिमिटेड का मेंबर है। किप्टोकरेंसी से जुड़ा बैंकिंग इंस्टीट्यूट काशा यूनिकास का हिस्सा है। ये भारत में लोगों के पर्सनल अकाउंट खोलकर रहा है, जिसमे लोगों को सेविंग अकाउंट की सुविधाएं मिलती है। लोग इस बैंक से बिटक्वाइंट खरीदन या बिटक्वाइंन पर लोन ले सकते हैं।

क्या बिटकॉइन पर्यावरण के लिए खतरा बन रही? एक ट्रांजेक्शन में बिजली खर्च जानकर रह जाएंगे हैरानक्या बिटकॉइन पर्यावरण के लिए खतरा बन रही? एक ट्रांजेक्शन में बिजली खर्च जानकर रह जाएंगे हैरान

English summary
Cryptocurrency Bank Cashaa launch Banking in India, Virtual Currency Like Bitcoin Customers get benefits.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X