• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्‍ली-एनसीआर को मिला चुनावी तोहफा: सस्ती हुई CNG-PNG

|

CNG price cut by Rs 14.90, piped natural gas by Rs 5
नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। दिल्ली में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में भारी कमी की गई है। सीएनजी की कीमतों में 14.90 रुपए प्रति किलो और पीएनजी के दाम में 5 रुपए प्रति किलो की कमी की गई है। घटी हुई कीमतें शुक्रवार आधी रात से लागू होंगी। यह कटौती दिल्ली के साथ-साथ नोएडा और गाजियाबाद में भी लागू है। वहीं, गुड़गांव और फरीदाबाद के लोगों को इसका फायदा नहीं मिलेगा।

पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने सोमवार को कहा था कि सरकार ने सिटी गैस वितरण कंपनी को अब घरेलू स्रोतों से प्राप्त नैचुरल गैस की आबंटित मात्रा 80 प्रतिशत की जगह 100 प्रतिशत करने का निर्णय किया है। पेट्रोलियम मंत्री ने ऐलान किया था कि सीएनजी और पीएनजी के दाम घटेंगे। वहीं, एक्सपर्ट की मानें तो सीएनजी की कीमतों पर फैसला चुनावों को नजर में रखकर किया गया है।

सीएनजी के दाम घटाने के पीछे कोई तर्क नजर नहीं आ रहा है। सस्ती सीएनजी देने पर सरकार को गैस के इंपोर्ट पर सब्सिडी बढ़ानी पड़ेगी। गौरतलब है कि सीएनजी और पीएनजी के दामों में पिछले साल 26 दिसंबर को एकमुश्त क्रमश: 4.50 रुपये प्रति किलो और 5.15 रुपये प्रति घन मीटर की बढ़ोतरी की गई थी। उससे पहले भी सितंबर 2013 में दो बार सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary

 CNG price in the national capital was today cut by a steep Rs 14.90 per kg and cooking gas piped into kitchens by Rs 5 per unit with effect from midnight tonight.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X