• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना के सीएम ने केंद्र के दावों की खोली पोल, बोले- राज्यों को झेलना पड़ सकता है आर्थिक संकट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। देश की लगातार गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने भी शनिवार को केंद्र सरकार के इस दावे को खारिज कि देश में आर्थिक मंदी का कोई असर नहीं है। इसके अलावा उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर ऐसे ही हालात रहे तो जल्द ही राज्य में वित्तीय संकंट आ सकता है।

CM of Telangana said States may have to face economic crisis

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि, केंद्र सरकरा संसद के बाहर और उसके अंदर यह दावा कर रही है कि जीडीपी वृद्धि में गिरावट के बाद भी देश में आर्थिक मंदी जैसे हालात नहीं है। चंद्रशेखर राव बताते हैं कि सच्चाई कुछ और है, अगर ऐसे हालात रहे तो राज्यों को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने बताया कि, करों में राज्य की हिस्सेदारी के लिए केंद्र से प्राप्त धन में गिरावट है, राव ने कहा कि संसद और जमीनी हकीकत में केंद्रीय मंत्रियों की घोषणा के बीच कोई मेल नहीं है।

निर्मला सीतारमण नहीं जानती हैं अर्थशास्त्र
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के संसद में दिए गए बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि निर्मला सीतारमण अर्थशास्त्र नहीं जानती हैं। स्वामी ने कहा, 'क्या आप जानते हैं कि वास्तविक विकास दर आज क्या है? वे (सरकार) कह रहे हैं कि यह 4.8% पर है लेकिन मैं कह रहा हूं कि ये 1.5% है। सुब्रमण्यम स्वामी ने हफपोस्ट इंडिया को दिए इंटरव्यू के दौरान ये बातें कहीं थीं। इसके दो दिन बाद यानी शुक्रवार को दूसरी तिमाही के जीडीपी आंकड़े जारी किए गए, उसके अनुसार दूसरी तिमाही में विकास दर 4.5 फीसदी रही है, जोकि पिछले 6 वर्ष में सबसे निचले स्तर पर है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली अग्निकांड: मौत सामने देख मजदूर ने दोस्त को किया आखिरी कॉल, बोला- 'भैया खत्म होने वाला हूं...'

English summary
CM of Telangana said States may have to face economic crisis
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X