• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ये बड़ा बैंक आज से लेकर आया IPO, चंद दिनों में पैसा बनाने का बड़ा मौका

|
Google Oneindia News
    CSB Bank का IPO खुला,Only Eight Days में पैसे बनाने का ये Golden Chance | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) पिछले महीने आम जनता के लिए इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग्स (आईपीओ या आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) लेकर आया था। इससे लोगों को बहुत फायदा मिला। हालांकि, बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी थे जो इस मौके को गंवा बैठे। ऐसे लोगों को निराश होने की जरूरत नहीं है। अब ऐसे लोग कैथोलिक सीरियन बैंक का आईपीओ ले सकते हैं। ये वह प्रक्रिया है, जिसमें कोई कंपनी अपने शेयर सीधे जनता के लिए जारी करती है।

    आज से सीएसबी बैंक का आईपीओ खुला

    आज से सीएसबी बैंक का आईपीओ खुला

    शुक्रवार, 22 नवंबर से कैथोलिक सीरियन बैंक का आईपीओ खुल रहा है और इसके लिए 26 नवंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं। आईपीओ के बाद सीएसबी बैंक के शेयर BSE और NSE में लिस्टेड होंगे। शेयर आवंटन को अंतिम रूप देने की अस्थायी तारीख 02 दिसंबर है जबकि लिस्टिंग की तारीख 4 दिसंबर है। आईपीओ अलॉट होने के बाद ग्राहक के डीमैट अकाउंट में तीन दिसंबर तक वह क्रेडिट हो जाएगा।

    ये भी पढ़ें:RBI के पूर्व गवर्नर बोले- 2025 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का सवाल ही नहींये भी पढ़ें:RBI के पूर्व गवर्नर बोले- 2025 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का सवाल ही नहीं

    आईपीओ के जरिए 410 करोड़ जुटाएगा सीएसबी बैंक

    आईपीओ के जरिए 410 करोड़ जुटाएगा सीएसबी बैंक

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कैथोलिक सीरियन बैंक आईपीओ के जरिए 410 करोड़ जुटाएगा। इसके लिए इन्वेस्टर्स को 75 शेयरों और इसके गुणकों में एप्लिकेशन देना होगा। आईपीओ में 10 रु के शेयर के लिए प्राइस बैंड 193-195 रु रखा गया है। इस तरह शेयर के मूल्य का दायरा 193-195 तय किया गया है। सीएसबी बैंक का मुख्यालय केरल के त्रिसूर में है और ये एक प्राइवेट बैंक है। बता दें कि IRCTC 645 करोड़ रुपए जुटाने के लिए आईपीओ लेकर आई थी।

    आईपीओ के जरिए पैसे बनाने का मौका

    आईपीओ के जरिए पैसे बनाने का मौका

    सीएसबी बैंक के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर सीवीआर राजेंद्रन ने इस बाबत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तीन बीमा कंपनियां एचडीएफसी लाइफ, रियालंस निप्पन लाइफ इंश्योरेंस और आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल करीब 6 फीसदी हिस्सेदारी बेच रही है। आरबीआई के लिस्टिंग को लेकर गाइडलाइन को देखते हुए बैंक आईपीओ में 75 फीसदी शेयर क्यूआईबी, 15 शेयर गैर-संस्थागत इन्वेस्टर्स और 10 फीसदी शेयर खुदरा इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व रखेगा।

    English summary
    catholic Syrian bank csb bank ipo opening today, know more about investment
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X