BSNL ने की फेसबुक से साझेदारी, गांव-गांव पहुंचेगा इंटरनेट, डिजिटल बनेगा इंडिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत को विकास के पथ पर सफलता पूर्वक बढ़ाने के लिए पूरे भारत को इंटरनेट के जरिए पूरी दुनिया से जोड़ने की कोशिश हो रही है, इसके लिए सरकार भी प्रयत्नशील है तो वहीं दूसरी ओर टेलिकॉम कंपनियां भी रात-दिन एक की हुई हैं।

विकास पथ

विकास पथ

हालांकि इसमें उनका निजी स्वार्थ भी है लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि इंटरनेट से पूरी इंडिया को जोड़ना विकास पथ का ही रास्ता है।

फेसबुक के साथ एक डील

फेसबुक के साथ एक डील

और इसी क्रम में भारत संचार निगम लिमिटेड ने एक बड़ा कदम उठाया है। उसने सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के साथ एक डील की है, जिसमें उसनेबैकहॉल कनेक्टिविटी देने के लिए एक एग्रीमेंट साइन किया है।

गांव-गांव पहुंचेगा इंटरनेट

गांव-गांव पहुंचेगा इंटरनेट

जिसके तहत अब बीएसएनएल और फेसबुक अब दोनों कंपनियां ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट क्नेक्टिविटी को प्रमोट करेंगे और इसी दिशा में काम करेंगे, जिससे गांव के हर कोने में इंटरनेट पहुंच सके।

Express WiFi सर्विस को विस्तार देगा

Express WiFi सर्विस को विस्तार देगा

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, इससे BSNL बेहद ही कीफायती कीमत में फेसबुक को बैकहॉल कनेक्टिविटी उपलबद्ध कराएगा और फेसबुक अपने Express WiFi सर्विस को भारत में विस्तार देगा। इस बारे में बात करते हुए बीएसएनएल ने कहा कि इस कदम से इंडिया जरूर डिजिटल बनेगा और इसके जरिए पीएम मोदी के डिजिटल प्रोजेक्ट को भी मदद मिलेगी।

MobiKwik के साथ साझेदारी

MobiKwik के साथ साझेदारी

यही नहीं भारत संचार निगम लिमिटेड ने मोबाइल वॉलेट कंपनी MobiKwik के साथ भी करार किया है जिसके तहत पार्टनरशिप के बाद से भविष्य में BSNL के आने वाले सारे हैंडसेट्स में MobiKwik वॉलेट प्री लोडेड होगा ताकि ग्राहकों को ऐप अगल से डाउनलोड करने की जरुरत ना पड़े।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSNL tied up with Facebook where the state run operator will provide backhaul bandwidth to the popular social networking site and will also usher in connectivity in rural areas which are mostly bandwidth starved leading poor digital inclusion of such areas.
Please Wait while comments are loading...