• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin ने फिर पकड़ी उछाल, टेस्ला के इस ऐलान के बाद डिजिटल टोकन में बढ़त

|

नई दिल्ली, अप्रैल 27। एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के डिजिटल संपत्तियों से भारी कमाई की सूचना के बाद क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन ने एक बार फिर से उछाल भरी है। रिपोर्ट के मुताबिक बिटकॉइन में 1.5 अरब डॉलर निवेश के बाद टेस्ला को डिजिटल संपत्ति से 27.2 करोड़ डॉलर का लाभ प्राप्त हुआ है। इसके साथ ही टेस्ला ने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।

Bitcoin

इलेक्ट्रॉनिक वाहन निर्माता कंपनी ने सोमवार को बताया कि इसने क्रिप्टोकरेंसी बाजार में निवेश के जरिए 10.1 करोड़ डॉलर की आय की है जिसने साल की पहली तिमाही में विश्लेषकों के सारे अनुमानों को गलत साबित किया है।

1.9 प्रतिशत की वृद्धि
टेस्ला के मुख्य वित्तीय अधिकारी के डिजिटल करेंसी के लिए प्रतिबद्धता दोहराने के बाद बिटकॉइन ने 1.9 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की और डिजिटल टोकन ने 54,000 डॉलर से ऊपर कारोबार किया।

टेस्ला के मुख्य वित्तीय अधिकारी जैकरी किरखोर्न ने कहा "हम बिटकॉइन के मूल्य में दीर्घकालिक विश्वास करते हैं। यह हमारा इरादा है कि जो दीर्घकालिक है उसे हम बनाए रखें। इसलिए हम अपने अपने ग्राहकों से वाहन खरीद रहे हैं उसके बदले बिटकॉइन को लेना जारी रख रहे हैं।"

Bitcoin से ज्यादा रिटर्न दे रही एथेरियम, निवेश के लिए बन रही अच्छा सौदाBitcoin से ज्यादा रिटर्न दे रही एथेरियम, निवेश के लिए बन रही अच्छा सौदा

टेस्ला ने इस साल की शुरुआत में ही बिटकॉइन में डेढ़ अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की थी। टेस्ला की घोषणा के बाद बिटकॉइन ने तेजी से उछाल देखा था और इसी साल यह पहली बार 50 हजार डॉलर के पार पहुंची थी। कुछ दिनों बाद ही टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ये ऐलान भी किया था कि टेस्ला कारों की खरीद के बदले में बिटकॉइन में पेमेंट को स्वीकार किया जाएगा।

एक साल में बिटकॉइन का कारोबार
पिछले एक साल में बिटकॉइन के बाजार में भारी तेजी देखी गई है। पिछले साल मार्च में जहां बिटकॉइन 5 हजार डॉलर पर कारोबार कर रही थी वहीं इसी महीने अप्रैल में इसने 64 हजार डॉलर का आंकड़ा पार किया था। हालांकि अमेरिका टैक्स डिपार्टमेंट के क्रिप्टोमार्केट में मनीलॉण्ड्रिंग पर नजर रखने की घोषणा के बाद इसमें गिरावट दर्ज की गई थी और यह 50 हजार डॉलर से नीचे पहुंच गई थी। अब एक बार फिर यह डिजिटल करेंसी बढ़ोतरी की तरफ है और वर्तमान में 54 हजार के आस-पास कारोबार कर रही है।

English summary
bitcoin rose after tesla reiterated commitment to cryptocurrency
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X