• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin फिर से ऊपर की ओर, दो सप्ताह के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर

|

नई दिल्ली, मई 1। और यह पिछले दो सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

Bitcoin

डिजिटल टोकन पिछले 50 दिनों में अपनी औसत कीमत से ऊपर चढ़ गया। चार्ट पर नजर रखने वालों का मानना है कि क्रिप्टोमार्केट की इस तरह की चाल आमतौर पर आगे के लाभ को दर्शाती है। विश्लेषकों के लिए अब यह महत्वपूर्ण है कि क्या अब यह लगातार इससे ऊपर रह सकता है।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ने अप्रैल के मध्य में 64,000 डॉलर के पार रिकॉर्ड उच्च स्तर पर कारोबार करने के बाद अचानक तेजी से नीचे गिरी थी और एक बार तो यह 50 हजार डॉलर के नीचे पहुंच गई थी। तब इसकी वजह अमेरिकी एजेंसियों के इसमें मनीलॉण्ड्रिंग को लेकर कार्रवाई की आशंका को बताया गया था। लेकिन बीते कुछ दिनों से यह फिर से उछाल पकड़ रही है। शुक्रवार को इसने 7.6 प्रतिशत की बढ़त देखी और दोपहर 12.29 मिनट पर न्यूयॉर्क में यह 57,006 पर ट्रेड कर रही थी।

बिटकॉइन में उछाल जारी
उतार-चढ़ाव के बावजूद बीते कुछ दिनों में बिटकॉइन को लेकर निवेशकों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। एलन मस्क जैसी मशहूर हस्तियों के समर्थन ने इसमें और जोश भरा है जिसके चलते बिटकॉइन की कीमतें में भारी बढ़ोतरी हुई है। सिर्फ बिटकॉइन की नहीं दूसरी क्रिप्टोकरेंसी जैसे एथेरियम ने भी उछाल देखी है और यह भी लगातार अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ रही है।

बिटकॉइन के बाद दूसरी सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी ईथर भी रिकॉर्ड उच्च स्तर पर, जानिए कीमतबिटकॉइन के बाद दूसरी सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी ईथर भी रिकॉर्ड उच्च स्तर पर, जानिए कीमत

English summary
bitcoin rises two week high after mid april hurdle
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X