• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin Update: बिटक्वॉइन की कीमत में 20% का उछाल, छह हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंचा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वॉइन में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर हैं। बिटक्वॉइन की कीमत में सोमवार को बड़ा उछाल देखने को मिला। इसकी कीमत छह हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंत गया। कीमत में आई इस तेजी से निवेशकों में उत्साह का माहौल है। निवेशक बेहद उत्साहित हैं। वहीं निवेशकों का कहना है कि इसकी कीमत में आई इस तेजी के पीछे शॉर्ट पोजिशंस को लिक्विडेट करना है। क्वाइन डेस्क के मुताबिक सोमवार को बिटकॉइन का प्राइस बढ़कर 39544.29 डॉलर पर पहुंच गया।

Bitcoin Price Update on 26th July 2021: Bitcoin Price Jump 20 percent, reached 6 week high
आपको बता दें कि हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि जल्द ही टेस्ला बिटकॉइन को कार खरीदारी के भुगतान के रूप में स्वीकार करेगी। एलन मस्क के इस ऐलान के इस ऐलान के बाद कंपनी के शेयर में बड़ा उछाल आया । एलन मास्क की रॉकेट कंपनी SpaceX के पास बिटकॉइन मौजूद हैं। मस्क ने इस बात को स्पष्ट किया था कि बिटकॉइन को जेनरेट करने वाले माइनिंग प्रोसेस से पर्यावरण को कम नुकसान होता है , जिसके बाद उन्होंने कहा कि वो बिटक्वॉइन के तौर पर स्वीकार करेंगे।

आपक बता दें कि सोमवार को बिटक्वॉइन की कीमत जून के बाद से सबसे उच्चतम स्तर पर रहा। वहीं अप्रैल 2021 में इसकी कीमत करीब 65000 डॉलर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था। यानी कीमत अब तक लगभग 40 प्रतिशत गिर चुकी है।

 Tesla के सीईओ एलन मस्क के एक ट्वीट से 8% उछला शेयर बाजार, Bitcoin को लेकर किया बड़ा ऐलान Tesla के सीईओ एलन मस्क के एक ट्वीट से 8% उछला शेयर बाजार, Bitcoin को लेकर किया बड़ा ऐलान

English summary
Bitcoin Price Update on 26th July 2021: Bitcoin Price Jump 20 percent, reached 6 week high
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X