• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2021 में Bitcoin रचेगी नया कीर्तिमान, 4 लाख डॉलर तक पहुंचने का दावा

|

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन ने पिछले एक साल में 800 प्रतिशत की उछाल भरी है। पिछले साल जहां मार्च में बिटकॉइन 5000 डॉलर से नीचे ट्रेड कर रही थी वहीं इस साल मार्च में यह 61 हजार के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंची थी। लेकिन बिटकॉइन के बारे में जो संभावना जताई जा रही है उसके मुताबिक यह साल 2021 में सारे रिकॉर्ड तोड़ सकती है। ब्लूमबर्ग बिटकॉइन इंडेक्स के मुताबिक 4 लाख डॉलर के पार जा सकती है।

Bitcoin

ब्लूमबर्ग ने बिटकॉइन की 2017 और 2013 के प्रदर्शन के आधार पर यह अनुमान लगाया है। ब्लूमबर्ग के मासिक क्रिप्टो आउटलुक के 6 अप्रैल को जारी अप्रैल अंक में इस बारे में रिपोर्ट प्रकाशित हुई है।

क्रिप्टोकरेंसी में उछाल

हालांकि ब्लूमबर्ग द्वारा बढ़त के पूर्वानुमान के अनुमान के बावजूद बिटकॉइन में गिरावट देखी गई है और यह डिजिटल टोकन इस समय 56,000 पर ट्रेड कर रहा है। वहीं दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरम 2000 डॉलर से नीचे चली गई है। एथेरम ने पिछले दिनों की 2100 डॉलर का रिकॉर्ड स्तर हासिल किया था।

सिर्फ बिटकॉइन ही नहीं बल्कि दूसरी क्रिप्टोकरेंसी ने भी पिछले एक साल में तेजी से बढ़त बनाई है। इसी सप्ताह की शुरुआत में क्रिप्टोकरेंसी की टोटल मार्केट वैल्यू पहली बार 2 ट्रिलियन डॉलर को पार कर गई। वहीं बिटकॉइन ने अकेले ही एक ट्रलियन डॉलर की मार्केट कैप हासिल की थी।

Forbes की सूची में Bitcoin की धमक, एक साल में 9 नए क्रिप्टोकरेंसी अरबपति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bitcoin may hit 400000 dollars in 2021
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X