• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin ने पकड़ी रॉकेट की रफ्तार, 24 घंटे में कायम किया नया रिकॉर्ड, देखिए ताजा कीमत

|

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी में लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी बढ़त जारी है। एक दिन पहले जहां बिटकॉइन ने मार्च के अपने उच्चतम स्तर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 62,000 डॉलर का आंकड़ा पार किया था वहीं बुधवार को आगे बढ़ते हुए 64,000 डॉलर के पार पहुंच गई। क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस ग्लोबल के शेयर की लिस्टिंग की घोषणा के चलते बिटकॉइन ऊपर की ओर बढ़ना जारी रखे हुए है।

Bitcoin

एशिया के बाजार में बिटकॉइन की कीमत 1.6 प्रतिशत की बढ़त के साथ 64,207 डॉलर के पार निकल गई। यह बिटकॉइन की अब तक की सबसे उच्चतम कीमत है। इसके एक दिन पहले बिटकॉइन ने 13 मार्च के 62,711 डॉलर के रिकॉर्ड स्तर को तोड़ते हुए पहले 62,000 और फिर 63,000 डॉलर के आंकड़े को पार किया था। मंगलवार को डिजिटल टोकन ने 63,729 डॉलर उच्चतम पर ट्रेड किया था।

6 महीने में 450 प्रतिशत वृद्धि
पिछले छह महीने में बिटकॉइन ने महत्वपूर्ण वृद्धि दर्ज की है और इसके मूल्य में करीब 450 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। अप्रैल 2020 में बिटकॉइन 7000 अमेरिकी डॉलर पर ट्रेड कर रही थी। साल भर बिटकॉइन ने उतार-चढ़ाव के बाद दिसम्बर में 20,000 डॉलर की कीमत हासिल की थी लेकिन एक ही महीने के अंदर जनवरी 2021 में बिटकॉइन ने 40,000 डॉलर का आंकड़ा हासिल किया था और फरवरी में इसने क्रिप्टोकरेंसी के इतिहास में मील का पत्थर गाड़ते हुए 50,000 डॉलर का आंकड़ा पार किया था।

क्रिप्टोकरेंसी को लेकर तमाम आशंकाओं के बावजूद निवेशकों में डिजिटल टोकन को लेकर उत्साह बना हुआ है। वॉलस्ट्रीट में क्रिप्टोकरेंसी के बढ़ते असर का सबसे बड़ा प्रमाण यही है कि क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस की अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज में नैस्डैक में लिस्टिंग होने जा रही है।

स्टॉक एक्सचेंज में कॉइनबेस की एंट्री मुख्य अर्थव्यवस्था के बीच डिजिटल करेंसी के लिए रास्ता खोलने में अहम भूमिका अदा करने वाली है। इसके पहले अमेरिका के बड़े बैंक गोल्डमैन सैक्स और मॉर्गन स्टेनली ने घोषणा की थी कि वह अपने ग्राहकों को क्रिप्टोकरेंसी में इनवेस्टमेंट करने की सुविधा दी थी।

Bitcoin Latest Price: सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए बिटकॉइन अब तक के उच्चतम स्तर पर, जानिए कीमतBitcoin Latest Price: सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए बिटकॉइन अब तक के उच्चतम स्तर पर, जानिए कीमत

English summary
bitcoin latest price hits 64000 dollar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X