• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin Latest Price: सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए बिटकॉइन अब तक के उच्चतम स्तर पर, जानिए कीमत

|

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन एक के बाद एक अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रही है। बिटकॉइन ने मंगलवार को अब तक के रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंचते हुए 62,000 डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया। इसके पहले 13 मार्च को बिटकॉइन ने 61711 डॉलर की कीमत हासिल की थी जो कि इसके पहले की उच्चतम थी। बिटकॉइन ने पिछले कुछ समय में विश्लेषकों के अनुमानों को लगातार गलत साबित करते हुए अपनी उछाल कायम रखी है। डिजिटल टोकन में हालिया वृद्धि को कॉइनबेस की लिस्टिंग की घोषणा से जोड़कर देखा जा रहा है जिसने निवेशकों में उत्साह भर दिया है।

Bitcoin

बिटकॉइन ने मंगलवार को 62,575 डॉलर का आंकड़ा छूकर एक नया कीर्तिमान रच दिया है। क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस के शेयर के नस्दाक में लिस्ट किए जाने के एक दिन पहले ही डिजिटल टोकन ने अब तक का रिकॉर्ड स्तर छूकर ये साबित कर दिया है कि इस समय क्रिप्टोकरेंसी को लेकर निवेशक उत्साह से भरे हुए हैं।

एथेरम भी रिकॉर्ड स्तर पर
बिटकॉइन के साथ ही दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरम ने भी रिकॉर्ड कायम किया है। एथेरम मंगलवार को 2228 डॉलर पर ट्रेड किया जो इसका अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है।

इस साल के पहले चार महीने में बिटकॉइन की कीमत में दो गुने से ज्यादा हो गई है। संस्थागत निवेशकों की बिटकॉइन की तरफ दिलचस्पी के साथ ही पेमेंट सिस्टम के रूप में इसकी स्वीकार्यता की चर्चा ने भी डिजिटल संपत्ति की कीमत में भारी इजाफा पहुंचाया है। मास्टरकार्ड और टेस्ला जैसी बड़ी फर्में बिटकॉइन में अपनी दिलचस्पी दिखा चुकी हैं। टेस्ला ने डेढ़ अरब निवेश के साथ ही कार के भुगतान के लिए बिटकॉइन को स्वीकार करने की भी घोषणा की थी।

2021 में Bitcoin रचेगी नया कीर्तिमान, 4 लाख डॉलर तक पहुंचने का दावा2021 में Bitcoin रचेगी नया कीर्तिमान, 4 लाख डॉलर तक पहुंचने का दावा

English summary
bitcoin hit record price crossed 62000 us dollars
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X