• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin से जुड़ी अच्छी खबर, Amazon जल्द पेमेंट सिस्टम के रूप में दे सकता है मंजूरी

|
Google Oneindia News

सैन फ्रांसिस्को, 25 जुलाई। बिटकॉइन रखने वालों के लिए खुशखबरी है। अब ई-कॉमर्स दिग्गज अमेज़ॅन अपने यूजर्स के लिए बिटकॉइन में भुगतान की सुविधा देने की तैयारी कर रहा है। अमेजन अपने बिजनेस में इस समय डिजिटल मुद्रा और ब्लॉकचेन प्रोडक्ट लीड को काम पर रख रहा है।

Bitcoin

अमेजन पर जारी नई जॉब लिस्टिंग के अनुसार, अमेज़ॅन की पेमेंट एक्सपेटेंस और एक्सपीरियंस टीम "अमेज़ॅन की डिजिटल मुद्रा और ब्लॉकचेन रणनीति और प्रोडक्ट रोडमैप विकसित करने के लिए एक अनुभवी प्रोडक्ट लीडर की तलाश कर रही है।"

कंपनी की जॉब सेक्शन टीम द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक प्रोडक्ट लीडरशिप ग्राहकों के अनुभव, तकनीकी रणनीति और क्षमताओं के साथ-साथ लॉन्च रणनीति का रोडमैप तैयार करने के लिए अमेजन वेब सर्विस और अमेजन में टीमों के साथ मिलकर काम करेगी।

क्रिप्टो मार्केट पर अमेजन की नजर
अमेजन अभी तक पेमेंट के रूप में क्रिप्टोकरंसी को स्वीकार नहीं करता है लेकिन क्रिप्टोकरेंसी में आ रही तेजी को देखते हुए अब कंपनी की नजर इस तरफ है। वर्तमान में अमेजन की क्लाउड शाखा अमेजन वेब सर्विस (एडब्ल्यूएस) ब्लॉकचेन सेवा उपलब्ध कराती है।

बिजनेस इनसाइडर ने अमेजन के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि क्रिप्टो जगत में हो रहे इनोवेशन ने कंपनी को इस तरफ प्रेरित किया है और इस बात की तलाश की जा रही है कि इसमें क्या संभावना हो सकती है।

कंपनी ने आगे कहा, नई डिजिटल मुद्रा और ब्लॉकचेन प्रोडक्ट को "उच्च स्तर की स्वायत्तता के साथ काम करने और विश्लेषणात्मक रूप से संचालित करने, डेटा और ग्राहक के नजरिए से उल्टी दिशा में काम करने की आवश्यकता होगी ताकि अनसुलझी समस्याओं के लिए नए समाधान ढूढ़ें जा सकें।

दूसरी कंपनियां भी मैदान में
सिर्फ अमेजन ही नहीं टेक दिग्गज एप्पल भी इस दिशा में काम कर रही है। एप्पल ने मई में ही डिजिटल वॉलेट, फास्ट पेमेंट्स, क्रिप्टोकरेंसी जैसी वैकल्पिक भुगतान के लिए काम करने वाली ऐसी ही पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली थी।

टेस्ला के एलन मस्क और ट्विटर के जैक डॉर्सी भी बिटकॉइन को पेमेंट सिस्टम के रूप में स्वीकार करने को लेकर आशावादी हैं। जैक डोर्सी ने जोर देकर कहा है कि ऑनलाइन दुनिया को ग्लोबल करेंसी की जरूरत है और हमारी नजर बिटकॉइन पर है क्योंकि इस क्रिप्टोकरेंसी के साथ हम दुनिया में हर एक व्यक्ति तक पहुंच सकते हैं।

Bitcoin में निवेश करना चाहते हैं? जानिए क्या है दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी का मूडBitcoin में निवेश करना चाहते हैं? जानिए क्या है दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी का मूड

वहीं टेस्ला सीईओ एलन मस्क, जो पहले बिटकॉइन को पेमेंट के रूप में स्वीकार करने के बाद उसे रोक चुके हैं, ने पुष्टि की है कि वह क्रिप्टो माइनिंग में इस्तेमाल की जाने वाली ऊर्जा में पर्यावरण को नुकसान कम होने पर फिर से इसे पेमेंट सिस्टम के रूप में स्वीकार करने की "सबसे अधिक संभावना" है।

English summary
bitcoin amazon may allow as a payment system soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X