• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Good News: साल 2022 में कमाई का बंपर मौका, बाजार में धूम मचाएंगे ये 5 IPO

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 दिसंबर। अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं और अच्छे मौके का इंतजार कर रहे हैं तो साल 2022 आपको ऐसे कई मौके देगा। साल 2021 में अभी तक यहां 65 से अधिक स्टार्टअप और फर्म्स ने अपना IPO लॉन्च किया और बाजार से करीब 1.35 लाख करोड़ जुटाए तो वहीं साल 2022 और धमाकेदार होने वाला है। IPO के जरिए निवेशकों को कमाई का अच्छा मौका मिलने वाला है। आईपीओ के जरिए कमाी करने वालों को साल 2022 में ऐसे कई मौके मिलेंगे। रिपोर्ट्स की माने को अगले साल करीब 2 लाख करो़ड़ का आईपीओ बाजार में लॉन्च होने वाला है।

 साल 2022 में IPO की धूम

साल 2022 में IPO की धूम

अगर रिपोर्ट्स की माने तो साल 2020 के मुकाबले 2021 में आईपीओ बाजार चारगुना हो गया। साल 2020 में आईपीओ में करीब 4.2 अरब डॉलर लगे तो वहीं 2021 में आईपीओ में लगने वाले पैसे का वॉल्यूम 15.3 अरब डॉलर पर पहुंच गया। रिपोर्ट के मुताबिक सेबी के पास अब तक 15 अरब डॉलर के आईपीओ पहले से ही दाखिल कर दिए हैं।

 LIC IPO को लेकर आई खुशखबरी

LIC IPO को लेकर आई खुशखबरी

लंबे वक्त से निवेशकों को देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के आईपीओ का इंतजार है। ताजा जानकारी के मुताबिक एलआईसी का आईपीओ जनवरी-मार्च 2022 की तिमाही में ही लाया जाएगा। आपको बता दें कि भारत सरकार एलआईसी और बीपीसीएल के जरिए अपने विनिवेश के 1.75 लाख करोड़ रु का टारगेट पूरा करना चाहती है। जानकारों की माने तो एलआईसी आईपीओ का अपेक्षित मूल्य बैंड 400 से 500 रुपए के बीच कहीं भी हो सकता है।

 एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स लाएगी 2300 करोड़ रुपए का IPO

एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स लाएगी 2300 करोड़ रुपए का IPO

अगले साल ऑफिसर्स च्वॉयस व्हिस्की बनाने वाले कंपनी एलाइड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स अपना IPO लॉन्च कर सकती है। ये कंपनी 2300 करोड़ रुपए का आईपीओ ला सकती है। माना जा रहा है कि इस कंपनी का आईपीओ आने से कंपनी को 22,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की वैल्युएशन हासिल कर सकती है।

 फ्लिपकार्ट ला सकती है आईपीओ

फ्लिपकार्ट ला सकती है आईपीओ

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट अगले साल अपना आईपीओ लाने की तैयारी में है। फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि साल 2022 के अंत तक या 2023 में फ्लिपकार्ट अपना आईपीओ पेश कर सकती है। इस आईपीओ के जरिए हासिल विनिवेशन से कंपनी अपने ग्रोसरी सेक्शन का विस्तार कर सकती है।

Ola 2022 में लाएगी अपना IPO

Ola 2022 में लाएगी अपना IPO

भारतीय राइड सर्विस कंपनी ओला साल 2022 में अपना आईपीओ पेश करने की तैयारी में है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक पान के सॉफ्टबैंक ग्रुप द्वारा समर्थित कंपनी OLA अपनी सर्विसेज को मोबिलिटी से बढ़ाकर पर्सनल फाइनेंस और माइक्रो फाइनेंस की ओर बढ़ना चाहती है।

 शेयर बाजार में Snapdeal की एंट्री

शेयर बाजार में Snapdeal की एंट्री

साल 2022 में ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील अपना आईपीओ पेश कर सकती है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक स्नैपडील अगले कुछ हफ्तों में 250 मिलियन डॉलर का आईपीओ पेश कर सकती है। इसके अलावा कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड बोट (BoAt) अपना आईपीओ पेश कर सकती है। IPO के जरिए कंपनी 3500 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। इसके अलावा अमेरिकी वेबसाइट Quora Inc साल 2022 में अपना आईपीओ पेश कर सकती है।

PM Modi का तोहफा, महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए 4000 रुपए, जानें आपके खाते में पैसे आए या नहीं

Comments
English summary
Biggest IPOs In 2022: These Top 5 Companies Could Be Gamechanger For Investors, make them crorepati
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X