• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या 28 दिन के बजाए 30 दिन की वैलिडिटी वाला होगा आपके मोबाइल फोन का प्लान, सरकार ने आपके साथ में छोड़ा फैसला

|

नई दिल्ली, मई 14। आपके मोबाइल फोन रिचार्ज प्लान की स्कीम में बदलाव हो सकता है। आपके फोन के रिचार्ज प्लान की वैधता 28 दिन से बढ़ाकर 30 दिन किए जाने पर विचार किया जा रहा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) की ओर से इस दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। अगर इसकी मंजूरी दे गई तो आपके फोन की वैलिडिटी 28 दिन के बजाए 30 की होगी। सरकार ने अब फोन रिचार्ज की वैधता को बदलकर 30 करने की तैयारी कर रही है।

 Big Update: Your Mobile Phone pack can be for 30 days instead of 28 Days

आपको बता दें कि अधिकांश टेलिकॉम कंपनियां प्रीपेड मोबाइल रिजार्च की वैधता 28 दिन की देती है। TRAI ने गुरुवार को पत्र जारी किया। ग्राहकों की ओर से की जा रही शिकायत पर ट्राई की ओर से पहल की गई। जिसपर ट्राई ने कहा कि उसे ग्राहकों की कई शिकायतें मिली है, जिसमें टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स द्वारा शुल्क दरों के मामले में एक महीने के बजाए 28 दिन की सेवा मिलती है। गौरतलब है कि ग्राहकों में असंतोष है कि पोस्टपेड ग्राहकों के लिए बिलिंग की अवधि 30 दिनों की होती है, लेकिन प्रीपेड ग्राहकों को 24 दिन या फिर 28 दिन, 56 दिन और 84 दिन की क्यों होती है।

ग्राहकों की इस शिकायत पर संत्रान लेते हुए ट्राई ने संबंधित पक्षों, ग्राहकों और टेलीकॉम कंपनियों से पूछा है कि क्या नियामक को रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए या उसे मौजूदा व्यवस्था के तहत संयम बनाए रखना चाहिए। ट्राई ने कहा कि अधिकांश ग्राहक कंपनियों की इस व्यवस्था से नाखुश दिखे हैं । रिचार्ज शुल्क और वैलिडिटी अवधि से संबंधित परिचर्चा पत्र जारी कर 11 जून तक सुझाव देने को कहा है।

बड़ी खबर: RBI ने कैंसिल किया इस बैंक का लाइसेंस, जानें क्या होगा खाताधारकों पर असर?बड़ी खबर: RBI ने कैंसिल किया इस बैंक का लाइसेंस, जानें क्या होगा खाताधारकों पर असर?

English summary
Big Update: Your Mobile Phone pack can be for 30 days instead of 28 Days
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X