• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहतभरी खबर: अगले महीने घटेंगे गैस सिलेंडर के दाम, सरकार ने दिए संकेत

|

नई दिल्ली। रसोई गैस की बढ़ी कीमतों के बाद लोगों की नाराजगी के बाद केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बड़ी राहत की बात कही है। धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को कहा कि गैस की कीमतें अगले महीने कम हो सकती हैं। दरअसल धर्मेंद्र प्रधान दो दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं, इस दौरान एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने यह बयान दिया। दरअसल जिस तरह से एलपीजी गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, उसे लेकर धर्मेंद्र प्रधान से सवाल पूछा गया था, जिसका जवाब देते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यह सच नहीं है कि एलपीजी गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इस महीने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें बढ़ने की वजह से दाम में बढ़ोत्तरी हुई है। लेकिन इस बात के संकेत हैं कि अगले महीने गैस की कीमतें कम हो सकती हैं।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ी कीमतों का असर

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ी कीमतों का असर

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सर्दियों में गैस की खपत बढ़ जाती है, जिसके चलते इस सेक्टर पर दबाव बढ़ा है। इस महीने कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है, अगले महीने कीमतें कम हो सकती हैं। बता दें कि पिछले हफ्ते एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 144.5 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई थी। हालांकि घरेलू ग्राहकों को राहत देने के लिए सरकार की ओर से सब्सिडी को तकरीबन दो गुना बढ़ा दिया गया है।

मौजूदा कीमतें

मौजूदा कीमतें

बता दें कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट पर दिल्ली में मौजूदा समय में 14.2 किलोग्राम एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 858 रुपए है। बढ़ोत्तरी से पहले इसकी कीमत 714 रुपए थी। वहीं मुंबई की बात करें तो यहां गैस सिलेंडर की कीमत 747 से बढ़कर 896 रुपए हो गई है। चेन्नई मे 684.50 से बढ़कर 829.50 रुपए, कोलकाता में 734 रुपए से बढ़कर 881 रुपए हो चुकी है।

भिलाई स्टील प्लांट की अहम भूमिका

भिलाई स्टील प्लांट की अहम भूमिका

बता दें कि दो दिन के दौरे पर प्रधान ने भिलाई स्टील प्लांट का भी दौरा किया और प्लांट के अधिकारियों से मुलाकात की। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भिलाई स्टील प्लांट देश में स्टील इंडस्ट्री के क्षेत्र में अहम स्थान रखता है। खासतौर पर भारतीय रेलवे की 98 फीसदी मांग को भिलाई स्टील प्लांट भी पूरा करता है। अधिकारियों से बातचीत के दौरान इस बात पर चर्चा की गई कि कैसे प्लांट में उत्पादन को बढ़ाया जा सके।

इसे भी पढ़ें- योगी के मंत्री ने की AIMIM को बैन करने की मांग, कहा- ओवैसी पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big Relief: LPG gas cylinder prices may go down hints Dharmendra Pradhan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X