• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी राहत: सिर्फ 10 मिनट में FREE में बनेगा आपका PAN कार्ड,जानिए प्रोसेस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने PAN कार्ड को अनिवार्य दस्तावेजों में शामिल किया है। बिना पैन कार्ड के आप न तो बैंक खाता खुलवा सकेंगे, न ही इनकम टैक्स रिटर्न भर पाएंगे। बड़ी लेन-देन के लिए भी पैन कार्ड अनिवार्य है। ऐसे में अगर आपने पैन कार्ड नहीं बनवाया है तो बिना देर किए फौरन PAN कार्ड बनवाए। पैन कार्ड बनवाने के लिए भी आपको लंबा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। नया पेन कार्ड लेने के लिए अब आपको दो पेज का एप्लीकेशन फॉर्म भरने की भी जरूरत नहीं है और न ही इंतजार करने की जरूरत है। आप बस 10 मिनट में अपना नया PAN Card ले सकते हैं।

<strong>भारत में इन रूट्स पर उड़ान भरेसी 'बिकिनी' एयरलाइन, किराया जानकर रह जाएंगे दंग</strong>भारत में इन रूट्स पर उड़ान भरेसी 'बिकिनी' एयरलाइन, किराया जानकर रह जाएंगे दंग

 सिर्फ 10 मिनट में बनवाएं पैन कार्ड

सिर्फ 10 मिनट में बनवाएं पैन कार्ड

आयकर विभाग ने करदाताओं के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। नई सुविधा के तहत आप मात्र 10 मिनट में बिना कोई चार्ज दिए FREE में अपना पैन कार्ड बनवा सकते हैं। नई सुविधा के तहत अगर आपके पास आधार कार्ड है, तो आपको तुरंत बिना किसी देरी के ऑनलाइन पेन कार्ड मुहैया करा दिया जाएगा। इस नई सुविधा के जरिए पैनव कार्ड बनवाने के लिए आपको अतिरिक्त चार्ज देने की भी जरूरत नहीं है।

 FREE में बनवाए पैन कार्ड

FREE में बनवाए पैन कार्ड

आयकर विभाग ने पैन कार्ड बनवाने के लिए नई सुविधा शुरू की है, जिसके जरिए आपको बिना कोई शुल्क चुकाए 10 मिनटों में पैन कार्ड बनवाने की सुविधा मिलती है। इंस्टेंट ई-पेन कार्ड एप्लीकेशन फॉर्म में आपको सिर्फ अपना आधार कार्ड नंबर दर्ज करने की आवश्यकता होगी। यानी आधार नंबर की मदद से आप मात्र 10 मिनटों में अपना पैन कार्ड बनवा सकते हैं। इसके बाद ई-केवाईसी प्रोसेस के लिए आपके लिंक्ड मोबाइल फोन नंबर एक ओटीपी भेजा जाएगा। इसके बाद 10 मिनट में आपको PDF फोरमेट में PAN कार्ड जारी हो जाएगा।

 क्या है पूरा प्रोसेस

क्या है पूरा प्रोसेस

10 मिनट में पैन कार्ड बनवाने के लिए आपको ऑनलाइन इंस्टेंट पेन कार्ड के लिए एप्लाई करना होगा।
आपको होम पेज पर ई-फाइलिंग पोर्टल पर जाना होगा। आपको Quick Links सेक्शन में जाना होगा।
Instant PAN through Aadhaar पर क्लिक करें।
आपको Get New PAN पर क्लिक करें।
एप्लाई के बाद अपना आधार नंबर दर्ज करके कैप्चा डालना होगा। इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल फोन नंबर पर ओटीपी आएगा, जिसके बाद वो ओटीपी भरनी होगी, जो आपके आधार को वैरिफाई करेगी।
जिसके बाद आपको इंस्टटेंट ई-पेन जारी हो जाएगा।
ऑनलाइन इंस्टेंट पेन कार्ड पाने की यह प्रक्रिया 10 मिनट में पूरी हो जाएगी, पूरी प्रोसेस फ्री, आसान और पेपरलेस है।

<strong> 7th Pay Commission: इन कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, DA में 5% की बढ़ोतरी,बकाया एरियर का भी भुगतान</strong> 7th Pay Commission: इन कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, DA में 5% की बढ़ोतरी,बकाया एरियर का भी भुगतान

English summary
The income tax department has launched a new facility for taxpayers allowing anyone with an Aadhaar card to get an instant PAN card online and that too for free.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X