• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Big News: आधी रात से UPI यूजर्स इस समय नहीं कर पाएंगे पेमेंट, NPCI ने किया अलर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। UPI payments may not work after midnight For Few Days.अगर आप भी UPI क इस्तेमाल करते हैं, तो ये खबर आपके लिए बड़ी खबर है। ऑनलाइन पेमेंट UPI यूजर्स के लिए नेशनल पेमेंट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने अलर्ट जारी किया है। NPCI ने ट्वीट कर यूजर्स को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि आज आधी रात क बाद से यूपीआई पेमेंट में परेशानी आ सकती है।

PNB Alert: खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, 1 फरवरी से इन ATM से नहीं निकाल पाएंगे कैश, जानिए क्या है वजहPNB Alert: खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, 1 फरवरी से इन ATM से नहीं निकाल पाएंगे कैश, जानिए क्या है वजह

 UPI यूजर्स के लिए बड़ी खबर

UPI यूजर्स के लिए बड़ी खबर

NPCI ने यूपीआई पेमेंट को लेकर यूजर्स को अलर्ट जारी किया है। एनपीसीएल की ओर से ट्वीट कर इस बारे जानकारी दी गई है कि आज रात 1 बजे से 3 बजे के बीच UPI पेमेंट करने से परेशानी आ सकती है। UPI सर्विस अगले कुछ दिनों तक प्रभावित रहेगी। एनपीएलआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सिस्टम अपग्रेड की प्रक्रिया जारी रहेगी, जिसके चलते आधी रात क बाद से पेमेंट में परेशानी आ सकती है।

 इस समय हो सकती है पेमेंट में परेशानी

इस समय हो सकती है पेमेंट में परेशानी


NPCI की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पेमेंट अनुभव को ज्यादा सुरक्षित और बेहतर बनाने के लिए UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड किया जा रहा है, जिसके चलते अगले कुछ दिनों तक UPI यूजर्स को देर रात पेमेंट में परेशानी आ सकती है। खासकर रात 1 बजे से 3 बजे के बीच यूपीआई सेवाएं बाधित रहेगी। इस दौरान यूजर्स को पेमेंट करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

 NPCI ने ट्वीट कर दी जानकारी

NPCI ने ट्वीट कर दी जानकारी

नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर लिखा कि आज रात से अगले कुछ दिनों तक UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करने का काम किया जाएगा। रात 1 बजे से 3 बजे तक सिस्टम अपग्रेशन का काम चलेगा, जिसके चलते अगले कुछ दिनों तक चलेगा यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि NPCI ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि ये काम कितने दिनों तक चलेगा। ऐस में किसी भी परेशानी स बचने के लिए बेहतर है कि आप यूपीआई से जुड़े पेमेंट दिन में ही निपटा लें। गौरतलब है कि साइबर अटैक्स से बचाने के लिए एनपीसीआई लगतार अपन सिस्टम में बदलाव कर उसे और सुरक्षित बनाने की कोशिश कर रहा है।

Bank Holiday: बचा है बैंक का जरूरी काम तो निपटा लें, 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

English summary
Big news: UPI payments may not work after midnight for a few days, NPCI says upgrade in progress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X