• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

HDFC बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए बड़ी खबर, 1 सितंबर से बदल जाएंगे ये नियम, जेब पर बढ़ेगा बोझ

|

नई दिल्ली। अगर आप निजी सेक्टर के बड़े बैंक एचडीएफसी का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। HDFC क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए लेट पेमेंट के नियम में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। एचडीएफडी क्रेडिट कार्ड धारकों के लेट पेमेंट के चार्ज को बड़ाने जा रहा है। 1 सितंबर से अब लेट पेमेंट करने अब आपको ज्यादा नुकसान होगा। एचडीएफसी ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है।

इन 3 सरकारी बैंकों को बेचना चाहती है सरकार, रह जाएंगे मात्र 5 सरकारी बैंक

HDFC के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर

HDFC के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर

एचडीएफसी बैंक ने अपनी वेबसाइट पर ये जानकारी साझा की है। जिसमें कहा गया है कि 1 सितंबर से क्रेडिट कार्ड के लेट पेमेंट के नियम में बदलाव किया गया है। बैंक ने इंफीनिया कार्ड को छोड़कर और सभी तरह के क्रेडिट कार्ड्स पर नए चार्ज लागू होंगे। बैंक ने लेट फाइन में कुछ शर्तें लगाई है।

 क्रेडिट कार्ड के लेट पेमेंट पर लागू होगी ये शर्तें

क्रेडिट कार्ड के लेट पेमेंट पर लागू होगी ये शर्तें

बैंक ने लेट पेमेंट चार्ज के नियम में कुछ बदलाव किए हैं। जिसके मुताबिक अगर तयन डेट पर क्रेडिट कार्ड के बिल की न्यूनतम राशि जमा नहीं होती है अलग-अलग रकतम पर अलग अलग लेट पेमेंट चार्ज का भुगतान करना होगा। हालांकि बैंक ने इंफीनिया क्रेडिट कार्ड धारकों को छूट दी है। उन्हें इस लेट फाइन का भुगतान नहीं करना होगा।

 कितना लगेगा चार्ज

कितना लगेगा चार्ज

नए नियम के मुताबिक अगर क्रेडिट कार्ड का बिल 25,000 रुपए तक है तो ड्यू राशि पर पहले की दर से ही लेट पेमेंट चार्ज का भुगतान करना होगा। अगर पेमेंट ड्यू इससे ज्यादा है तो लेट फाइन चार्ज अधिक देना होगा। नए नियम के मुताबिक 1 सिंतबर से 25 हजार से 50 हजार तक के बिल पर अब 1100 रुपए लेट चार्ज लगेगा, जो कि पहले 950 रुपए था। वहीं 50 हजार से अधिक के रकम पर ये 1300 रुपए लगेगा। इतना ही नहीं ग्राहकों को डुप्लीकेट फिजिकल स्टेटमेंट चार्ज का भी भुगतान करना होगा। आपको हर डुप्लीकेट बिल के लिए 10 रुपए का भुगतान करना होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big News for HDFC Account holders: Credit Card Late Payment Charges Hiked by September 1
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X