• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आईटी कंपनी विप्रो को ईमेल के जरिए धमकी, अगर नहीं दिए 500 करोड़ रुपए तो खाने में मिला दूंगा जहर

By Sachin Yadav
|
Google Oneindia News

बेंगलुरु। देश की अग्रणी सॉफ्टवेयर कंपनी विप्रो को एक धमकी भरा ईमेल आया है, इस ईमेल में कहा गया है कि 25 मई तक 500 करोड़ रुपए विप्रो ईमेल में दिए तरीकों से अदा करे, नहीं तो ड्रोन के जरिए विप्रो की कैंटीन में राइसीन नाम का जहरीला पदार्थ दिया जाएगा।

आईटी कंपनी विप्रो को ईमेल के जरिए धमकी, अगर नहीं दिए 500 करोड़ रुपए तो खाने में मिला दूंगा जहर

विप्रो को ईमेल भेजने वाले का दावा है कि उसके पास एक किलो राइसीन है। वो अपने दावे को साबित करने के लिए वो 2 ग्राम जहरीला पदार्थ लिफाफे में रखकर विप्रो के दफ्तर में भेजेगा। आपको बताते चले कि इस ईमेल में यह धमकी भी दी गई है कि न सिर्फ कैंटीन बल्कि विप्रो के दफ्तरों के टॉयलेट की सीटों पर भी इस जहरीले पदार्थ को फैलाया जाएगा।

विप्रो की कॉरपोरेट कम्युनिकेशन की प्रमुख पूर्णिमा की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कल यानी शुक्रवार को एक धमकी भरा मेल विप्रो को मिला है। इसकी जानकारी स्‍थानीय पुलिस को लिखित तौर पर दी गई है और कंपनी ने अपनी आंतरिक सुरक्षा मजबूत कर दी है।

वहीं, बेंगलुरु पुलिस के अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त एस रवि ने बताया कि विप्रो ने शिकायत दर्ज करवाई है और जांच की जा रही है। साथ ही आईटी एक्ट की धाराओं के तहत इसम मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई है।

आपको बताते चलें कि राइसीन एक बेहद जहरीला पदार्थ है, इसका इस्तेमाल दुनियाभर की खुफिया एजेंसियां अपने टारगेट को निपटाने के लिए करती हैं और अमेरिका और दूसरे विकसित देशों में राइसीन लगे लिफाफों का इस्तेमाल कर जाने-माने लोगों को दहशत मे डालने की कोशिश होती रही है।

Comments
English summary
Bengaluru wipro gets bio attack threat email 500 crores rupee demanded
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X