• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सस्ती हो गई हैं इस कंपनी की बाइक, मिल रही है भारी छूट

By Anujkumar Maurya
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। आगामी 1 जुलाई से जीएसटी के लागू होने का रास्ता साफ हो चुका है। इसके लागू होने से पहले डिस्ट्रीब्यूटर्स और रिटेलर्स अपना पुराना स्टॉक निकालना चाहते हैं। इसके चलते हर तरफ भारी डिस्काउंट वाली सेल देखने को मिल रही हैं। इसी बीच बजाज ऑटो ने भी अपनी मोटरसाइकिलों को लेकर एक बड़ी घोषणा कर दी है।

सस्ती हो गईं इस कंपनी की बाइक, मिल रही है भारी छूट

4,500 रुपए तक घटाए दाम
जीएसटी लागू होने से पहले अपना स्टॉक क्लीयर करने के लिए बजाज ऑटो ने अपनी मोटरसाइकिलों पर 4,500 रुपए तक का डिस्काउंट देने की घोषणा कर दी है। यह घोषणा बजाज की तरफ से बुधवार को की गई है। कंपनी की तरफ से यह ऑफर 30 जून तक के लिए है यानी जीएसटी लागू होने से एक दिन पहले तक आप इस ऑफर के तहत मोटरसाइकिल ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अगर सिम कार्ड नहीं करेगा काम तो कंपनी देगी 5000, जानिए किसे ये भी पढ़ें- अगर सिम कार्ड नहीं करेगा काम तो कंपनी देगी 5000, जानिए किसे

जीएसटी की वजह से किया ऐसा
कंपनी के प्रेसिडेंट एरिक वास ने कहा है कि जीएसटी लागू होने से पहले उपभोक्ताओं को बचत उपलब्ध कराने का यही समय है, जिसके चलते सरकार ने यह कदम उठाया है। आपको बता दें कि जीएसटी लागू होने के बाद मोटरसाइकिलों पर 28 फीसदी जीएसटी लगेगा, जबकि मौजूदा समय में मोटरसाइकिल पर 30 फीसदी जीएसटी लगता है। वहीं 350 सीसी इंजन या फिर उससे अधिक क्षमता वाली मोटरसाइकिलों पर 3 फीसदी का अतिरिक्त सेस लगेगा।

<strong>ये भी पढ़ें- SMS से ऐसे रोजाना जानें डीजल-पेट्रोल के बदले हुए नए दाम </strong>ये भी पढ़ें- SMS से ऐसे रोजाना जानें डीजल-पेट्रोल के बदले हुए नए दाम

इन कंपनियों ने भी घटाए हैं दाम
इससे पहले भी कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में कटौती कर दी है। इन कंपनियों में बीएमडब्ल्यू और ऑडी इंडिया भी हैं, जिन्होंने अपनी गाड़ियों की कीमतें घटा दी हैं। आपको बता दें कि जीएसटी के बाद ऐसी लग्जरी गाड़ियों पर 28 फीसदी जीएसटी के अलावा अतिरिक्त सेस भी लगाया जाएगा, जिसके चलते जीएसटी लागू होने से पहले ही ये कंपनियां अपना स्टॉक क्लीयर करने में जुटी हैं।

English summary
before GST Bajaj Auto cuts bike prices by upto 4500 rupees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X