"/>
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले सप्ताह चार दिनों तक बंद रहेंगी देश की बैंक, इन तारीखों में निपटा लें कामकाज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 11 दिसंबर: जिन लोगों का बैंक से संबंधित कोई जरूरी काम है। उन्हें आने वाले सप्ताह के शुरुआती दिनों में निपटा लें। क्योंकि भारत के कई हिस्सों में बैंक अगले हफ्ते 3 से 4 दिन बंद रहेंगे। इसमें दो दिन बैंक हड़ताल के कारण बैंकें बंद रहेंगीं। जिन ग्राहकों को किसी कार्य के लिए बैंक जाना है। वह नहीं हो पाएंगा, क्योंकि कई शाखाएं बंद रहेंगी। हालांकि, इस दौरान सभी ऑनलाइन बैंकिंग और यूपीआई सर्विस काम करेगी।

अगले हफ्ते बैंक में दो दिनों की हड़ताल

अगले हफ्ते बैंक में दो दिनों की हड़ताल

बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में बैंक यूनियनों द्वारा दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया गया है। इस बैंकिंग हड़ताल के चलते दो दिन 16 दिंसबर (गुरुवार) और 17 दिसंबर (शुक्रवार) को बैंक शाखाएं बंद रहेंगी। वहं दो दिवसीय बैंक हड़ताल और स्थानीय छुट्टी के कारण कई राज्यों में लगातार चार दिन बैंकों में ताले लगे रहेंगे।18 दिसंबर को यू सोसो थाम की पुण्यतिथि हैं जिस वजह से बैंकें बंद रहेंगी। वहीं 19 दिसंबर को रविवार है।

स्थानीय छुट्टी के चलते मेघालय में बैंक चार दिन बंद रहने वाले हैं

स्थानीय छुट्टी के चलते मेघालय में बैंक चार दिन बंद रहने वाले हैं

बैंकों के कर्मचारियों को स्थानीय अवकाश भी दिया जाता है। अगले सप्ताह शनिवार को यानी 18 दिसंबर को यू सोसो थाम की बरसी है। इसके चलते मेघालय में शनिवार को बैंकों का कामकाज बंद रहेगा। पूरे देश में अगले सप्ताह बैंक तीन दिन बंद रहेंगे, लेकिन स्थानीय छुट्टी के चलते मेघालय में बैंक चार दिन बंद रहने वाले हैं। आने वाले सप्ताह में महीने का तीसरा शनिवार भी पड़ रहा है।

RBI का नया नियम, इस तरह से पैसों के लेनदेन के लिए देना होगा 20 अंकों का LEI नंबर, जानें क्या है येRBI का नया नियम, इस तरह से पैसों के लेनदेन के लिए देना होगा 20 अंकों का LEI नंबर, जानें क्या है ये

शुरुआती दिनों में होगा कामकाज

शुरुआती दिनों में होगा कामकाज

इसके अलावा सप्ताह के शुरुआती तीन दिन सोमवार, मंगलवार और बुधवार को बैंक सामान्य कामकाज करेंगे। इसी दौरान लोग बैंकिंग से जुड़े सारे जरूरी काम को सप्ताह की शुरुआती कार्यदिवसों में निपटा लें। ऑनलाइन बैंकिंग कामकाज निपटा लेने वाले ग्राहकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। सभी बैंकों की डिजिटल बैंकिंग सेवा , इंटरनेट बैंकिंग , मोबाइल बैंकिंग आदि सामान्य तरीके से काम करती रहेंगी।

Comments
English summary
Banks will be closed for four days next week due to bank strike and holidays
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X