• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI खाताधारकों के लिए खुशखबरी: अब घर बैठे जमा और निकाल सकेंगे खाते से पैसा, जानें प्रोसेस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। SBI Doorstep banking service. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया( State Bank of India) ने अपने खाताधारकों के लिए डोरस्टेप सर्विस शुरू की है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को घर बैठे कैश निकालने और जमा करने की सुविधा दी है। यानी आपको अपने बैंक खाते से कैश निकालने या जमा करने लिए अब बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

SBI अलर्ट:KYC के नाम पर आए कॉल से हो जाएं सावधान,खाता हो सकता है खालीSBI अलर्ट:KYC के नाम पर आए कॉल से हो जाएं सावधान,खाता हो सकता है खाली

SBI डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस

SBI डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस

SBI ने अपने खाताधारकों को घर बैठे ही कैश निकालने और जमा करने की सुविधा दी है। बैंक अपने ग्राहकों को डोरस्टेप बैंकिंग (Doorstep Banking) की सुविधा दे रही है। कैश निकालने और जमा करने के अलावा भी कई सर्विस अब आपके घर के दरवाजे तक आ जाएगी। अब आपको अपना चेक, डिमांड ड्राफ्ट, पे ऑर्डर, अकाउंट स्टेटमेंट रिक्वेस्ट, टर्म ​डिपॉजिट रसीद दी की सर्विस अब घर बैठे मिलेगी। बैंक ने एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी अपने खाताधारकों को दी है।

    SBI खाताधारकों के लिए खुशखबरी: अब घर बैठे जमा और निकाल सकेंगे खाते से पैसा, जानें प्रोसेस
     SBI ने अपने खाताधारकों को दी है

    SBI ने अपने खाताधारकों को दी है

    भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ट्वीट के जरिए बैंक के डोरस्टेप सर्विस की जानकारी दी है। इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपको डोरस्टेप बैंकिंग के लिए रजिस्टर कराना होगा। घर बैठे इस सर्विस का लाभ पाने के लिए आपको बैंक के मोबाइल ऐप, SBI की वेबसाइट, कॉल सेंटर की मदद लेनी होगी। आप बैंक के टोलफ्री नंबर 1800111103 पर फोन कर इस सर्विस की जानकारी दे सकते हैं। इस सर्विस के बारे में विस्तार से जानने के लिए आप SBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं। आप https://bank.sbi/dsb पर विजिट कर सकते हैं।

     डोर स्टेप सर्विस के लिए जरूरी शर्तें

    डोर स्टेप सर्विस के लिए जरूरी शर्तें

    SBI की डोरस्टेप सर्विस का लाभ सीनियर सिटीजन, बचत खाताधारकों आदि को मिलता है। इस सर्विस को खासकर 70 साल से अधिक बुजुर्गों, दिव्यांगों व दृष्टि बाधित लोगों के लिए पेश किया गया है। वहीं ज्वॉइंट खाताधारकों, माइनर अकाउंट्स, गैर-व्यक्तिगत बैंक अकाउंट के खाताधारकों को ये सर्विस नहीं मिलेगी। आप इस डोरस्टप सर्विस की मदद से 1000 रुपए से लेकर 20000 रुपए तक का कैश अपन घर पर मंगवा सकत हैं।

    English summary
    Banking News: SBI Doorstep banking service, Now you can get cash deposit and withdraw facility at Home.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X