• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Banking News: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने PNB पर लगाया 1 करोड़ का जुर्माना,जानें क्या होगा खाताधारकों पर असर?

|

नई दिल्ली। देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक( Punjab National Bank) पर भारी भरकम जुर्माना लगा है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया( Reserve Bank of India) ने पंजाब नेशनल बैंक पर 1 कोरड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। RBI ने भुगतान एवं निपटान प्रणाली कानून के उल्लघंन मामने में पीएनबी पर ये जुर्माना लगाया है।

    PNB पर RBI ने लगा दिया 1 Crore का जुर्माना, जानिए क्यों, क्या होगा ग्राहकों पर असर | वनइंडिया हिंदी

     Banking News: RBI imposes Rs 1 crore penalty on Punjab National Bank, here is the reason

    शेयर बाजारों को भेजी सूचना में पीएनबी ने इसकी जानकारी दी है। रिजर्व बैंक ने लबैंकिंग नियमों के उल्लघंन मामले में पीएनबी बैंक को दोषी पाया, जिसके बाद बैंक पर यह जुर्माना लगाया गया। जानकारी के मुताबिक सरकारी बैंक पीएनबी बैंक, ड्रक पीएनबी बैंक लि. भूटान के संग मिलकर एक द्विपक्षीय साझा एटीएम व्यवस्था का परिचालन कर रहा है, लेकिन इसके लिए बैंक ने RBI से अनुमति नहीं ली थी। जिसके बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नियमों की अनदेखी के चलते PNB पर 1 करोड़ का जुर्माना लगा दिया है।

    क्या होगा खाताधारकों पर असर

    बैंकत पर लगाए गए इस जुर्माने का असर बैंक के खाताधारकों पर नहीं होगा। बैंक के खाताधारकों की जमापूंजी पूरी तरह से सुरक्षित है। न ही बैंक के बैंकिंग कामकाज पर को असर पड़ेगा। यह जुर्माना बैंक पर नियमों की अनदेखी के चलते लगाया गया है, जिसमें ग्राहकों की सेवा और बैंक में जमा उनकी धनराशि पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। आपको बता दें कि हाल ही में आरबीआई ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया पर 50 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इससे पहले भी कई बैंकों पर RBI की ओर से जुर्माना लगाया जा चुका है।

    दिवाली 2020 पर LIC के इस प्लान में रोजाना 160 रु करें निवेश, मिलेगा 23 लाख, जानें क्या है एलआईसी मनी बैक प्लानदिवाली 2020 पर LIC के इस प्लान में रोजाना 160 रु करें निवेश, मिलेगा 23 लाख, जानें क्या है एलआईसी मनी बैक प्लान

    English summary
    Banking News: RBI imposes Rs 1 crore penalty on Punjab National Bank, here is the reason
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X