• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इन 2 सरकारी बैंकों के ग्राहक 31 मार्च से पहले निपटा लें ये काम,वरना लेन-देन में हो सकती है परेशानी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। News: Andhra Bank and Corporation Bank Customers . अगर आपका बैंक खाता आंध्रा बैंक( Andhra Bank) और कॉरपोरेशन बैंक( Corporation Bank) बैंक में है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। बैंक खाताधारकों के पैसों के लेन-देन से जुड़े जरूरी नियम में 1 अप्रैल से बदलाव होने जा रहा है। दरअसल मर्जर के बाद इस बैंक के खाताधारकों के आईएफएससी कोड(IFSC ) में बदलाव होने जा रहा है। 31 मार्च तक इन दोनों बैंकों के खाताधारकों के लिए नया आईआफएससी कोड ले लेना जरूरी है। 1 अप्रैल 2021 से पुराने आईएफएससी कोड काम नहीं करेंगे।

Bank Of Baroda: बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेव कर लें ये नंबर, मिस्ड कॉल से मिलेगी खाते से जुड़ी जानकारीBank Of Baroda: बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेव कर लें ये नंबर, मिस्ड कॉल से मिलेगी खाते से जुड़ी जानकारी

    Andhra Bank-Corporation Bank में है अकाउंट, तो 1 April से पहले निपटा लें ये काम । वनइंडिया हिंदी
     इन दो सरकारी बैंकों के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर

    इन दो सरकारी बैंकों के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर

    आंध्रा बैंक (Andhra Bank)और कॉरपोरेशन बैंक (Corporation Bank) का आईएफएससी कोड( IFSC Code) 1 अप्रैल 2021 से बदल जाएगा। पुराने आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड (MICR) काम नहीं करेंगे। ऐसे में दोनों बैंकों के खाताधारकों को 31 मार्च से पहले अपने बैंक के ब्रांच जाकर या नेट बैंकिंग या मोबाइल बैंकिंग की मदद से अपना नया आईएफएससी कोड लेना होगा। बिना आईएफएससी कोड के आपको ऑनलाइन ( Online Banking) फंड ट्रांसफर करने में मुश्किल होगी।

     यूनियन बैंक में विलय

    यूनियन बैंक में विलय

    आपको बता दें कि पिछले साल ही आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का यूनियन बैंक में विलय हो गया था। विलय के बाद अब इन दोनों बैंकों के खाताधारकों के आईएफएसकी कोड में बदलाव किया जा रहा है। 1 अप्रैल से पुराने आईएफएसकी कोड काम नहीं करेंगे। 1 अप्रैल 2021 से दोनों बैंकों के लिए नए आईएफएससी कोड की काम करेंगे। जिसमें आंध्रा बैंकों के लिए आईएफएससी कोड UBIN08 और कॉरपोरेशन बैंक के लिए UBIN09 से शुरू होंगे।

     कैसे मिलेगा नया IFSC कोड

    कैसे मिलेगा नया IFSC कोड

    नया आईएफएससी कोड जानने के लिए आपको कोई भागदौड़ करन की जरूरत नहीं। आप बैंक के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने ब्रांच का आईएफएसकी कोड जान सकते हैं। एक ब्रांच के सभी खाताधारकों का IFSC कोड एक ही होता है। इसके अलावा आप बैंक के कस्टमर केयर नंबर 18002082244 या 18004251515 या 18004253555 पर फोन करके भी अपना नया आईएफएससी कोड जान सकते हैं। इसक अलावा एसएमएस(SMS) की मदद से आप अपना नया कोड जान सकते हैं। आप अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर से IFSC फॉर्मेट में लिखकर 9223008486 पर भेजे। आपको मैसेज के तौर पर आपका नया आईएफएसकी कोड मिल जाएगा।

    English summary
    Banking News: Andhra Bank and Corporation Bank Customers Must Read, IFSC Code change from 1 April 2021.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X