• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के कहर के बीच बदला बैंकों का समय,मात्र 4 घंटे होगा काम

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर आफत बनकर बरसी हैं। कोरोना के कारण देश में अफरा-तफरी मची हुई है। कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या रोजाना 3 लाख को पार कर गया है। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और मिनी लॉकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे में बैंकों ने भी अपने कामकाज के समय में बदलाव किया है। अपने कर्मचारियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए बैंकों ने कामकाज के घंटों को कम कर दिया है। ये बदलाव बैंक के ग्राहकों के लिए किया गया है। आप अपने बैंकिंग संबंधी काम के लि सुबह के 10 बजे से 2 बजे तक बैंक शाखा जा सकते हैं।

 बदला बैंकों का समय

बदला बैंकों का समय

कोरोना संकट काल में बैंकों के खुलने-बंद होने का समय बदल गया है। उत्तर प्रदेश के सभी बैंकों के खुलने और बंद होने का समय बदल दिया गया है। बैंकों की संस्था स्टेट लेवल बैंकर्स कमिटी (SLBC(UP)) ने कोरोना को देख नया सर्कुलर जारी किया है। इस सर्कुलर के मुताबिक बैंकों के कामकाज के समय में बदलाव किया गया गया है। कामकाज के घंटों को कम किया गया है। बैंक आधे कर्मचारियों को रोटेशन बेसिस पर बैंक बुला रहे हैं।

 22 अप्रैल से बदला बैंकों के खुलने का समय

22 अप्रैल से बदला बैंकों के खुलने का समय

बैंकिंग संस्था ने दिशानिर्देश जारी कर बैंकों में कामकाज के घंटे को कम कर दिया है। 22 अप्रैल से बैंकों के कामकाज के समय में बदलाव किया गया है। अब यूपी में बैंक सिर्फ 4 घंटों के लिए खुलेंगे। हालांकि सर्कुलर में SLBC(UP) ने स्पष्ट किया है कि अगर केंद्र, राज्य सरकार या जिला प्रशासन स्थिति को देखते हुए कोई और निर्णय लती है तो उसे सबसे ऊपर माना जाएगा।

क्या होगा नया समय

क्या होगा नया समय

अपने निर्देश में SLBC(UP) ने कहा है कि यूपी में 22 अप्रैल से सभी बैंक में अब लोगों को बैंकिंग सर्विस मात्र सुबह के 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक ही मिलेगी। इसके बाद ग्राहकों के लि बैंकिंग सर्विस बंद रहेगी। बैंकों ने अपने ग्राहकों को अधिकांश बैंकिंग सर्विस के लिए डिजिटल बैंकिंग का इस्तेमाल करने की अपील की है। लोगों को कम से कम बैंक आने की अपल की गई है। फिलहाल बैंकों में लोगों को कैश जमा करना और निकासी, चेक क्लियरिंग, गवर्नमेंट ट्रांजेक्शन और लेन-देने की सुविधा ही मिलेगी।

LIC पॉलिसी धारकों के लिए जरूरी खबर, बीमा कंपनी ने प्रीमियम पेमेंट के लिए दी नई सुविधा

English summary
From Thursday until May 15, banks in Uttar Pradesh will be open for customers for only four hours on working days. The banks will be open from 10 AM to 2 PM.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X