• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bank Strike: 2 दिन देशभर में बैंकों की हड़ताल, बैंक जाने से पहले चेक कर लें तारीख

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 दिसंबर । दिसंबर में बैंक कर्मचारियों की दो दिनों की देशव्यापी हड़ताल प्रस्तावित है। बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारियों को 9 संगठनों के शीर्ष निकाय यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने दिसंबर में दो दिनों की देशव्यापी हड़ताल का आवाहन किया है। ऐसे में अगर आपका बैंक से जुड़ा काई काम हैं, जिसके लिए आपको बैंक की शाखा जाना जरूरी है तो घर से निकलने से पहले आप बैंक हड़ताल की तारीख जरूर देख लें, क्योंकि बैंकों की हड़ताल के दौरान बैंकिंग सेवा बाधित रहेगी।

 Bank Strike in December 2021: 2 Days Nationwide Bank strike on Dec16 and 17, Banking service interrupted

बैंकों की हड़ताल

दिसंबर महीने में बैंकों की दो दिनों की हड़ताल (Bank Strike) प्रस्ताविक है। यूएफबीयू ने बैंकों के निजीकरण के विरोध में 16 दिसंबर और 17 दिसंबर को हड़ताल का आवाहन किया है। 9 बैंक कर्मचारियों की इस शीर्ष संस्था ने देशभर के बैंकों से इस हड़ताल में शामिल होने की अपील की है। दो सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ 16 और 17 दिसंबर को बैंकों की हड़ताल के दौरान बैंकिंग सेवा बाधित रहेगी।

इन दो बैंकों के निजीकरण का प्रस्ताव

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट के दौरान दो और सरकारी बैंकों के निजीकरण की घोषणा की थी। सरकार बैंकों के भारी एनपीए के बोझ को कम करने के लिए उनके निजीकरण का रास्ता चुन रही है। दो सरकारी बैंकों के निजीकरण से सरकार 1.75 लाख करोड़ रुपए जुटाने की कोशिश में जुटी है। आपको बता दें कि सरकार ने पिछले 4 सालों में अब तक 14 सरकारी बैंकों का निजीकरण कर दिया है। Gold Hallmarking: 1 दिसंबर से बदल गया सोने से जुड़ा नियम, खरीदारी से पहले जानना जरूरी

English summary
Bank Strike in December 2021: 2 Days Nationwide Bank strike on Dec16 and 17, Banking service interrupted
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X