India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Bank Strike: हड़ताल पर जा रहे हैं सरकारी बैंकों के कर्मचारी, लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, नोट कर लें तारीख

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अपनी मांगों को लेकर देशभर के सरकारी बैंकों के कर्मचारपी हड़ताल पर जा रहे हैं। 27 जून को बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है। 9 बैंक यूनियनों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर 27 जून को हड़ताल का ऐलान किया है। सरकार की ओप से उनकी मांगों पर की जा रही अनदेखी के बाद अब कर्मचारी यूनियंस ने हड़ताल का ऐलान किया है।

 27 जून को बैंकों की हड़ताल

27 जून को बैंकों की हड़ताल


UFBU की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सरकार को उन्होंने अपनी मांगों की लिस्ट भेज दी है, अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो बैंक कर्मचारी 27 जून को एक दिवसीय हड़ताल पर जाएंगे और उस दिन कामकाज बंद रखेंगे। हालांकि आपको बता दें कि अगर 27 जून को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो बैंक लगातार 3 दिन बंद रहेंगे।

    ICICI Bank ने बेंचमार्क लेंडिंग रेट बढ़ाया, RBI के ऐलान के बाद बढ़ोतरी | वनइंडिया हिंदी |*News
     लगातार 3 दिन बैंक बंद

    लगातार 3 दिन बैंक बंद

    दरअसल 25 जून के महीने का चौथा शनिवार हैं, जिसके कारण देशभर के बैंकों में साप्ताहिक छुट्टी होगी। वहींम 26 जून को रविवार के कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में अगर 27 जून को बैंक कर्मचारली हड़ताल पर गए तो बैंक लगातार तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे। बैंकों की हड़ताल के कारण जून के आखिरी हफ्ते में बैंक तीन दिन बंद रहेंगे।

     क्या है मांग

    क्या है मांग

    दरअसल बैंक कर्मचारी लंबे वक्त से फाइव डे वर्किंग की मांग कर रहे हैं। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की ओर से काफी समय से बैंकों में 5 दिन का सप्‍ताह लागू करने की मांग कर रहे हैं। उनकी मांग है कि बैंक कर्मचारियों को काम का दवाब काफी अधिक है, ऐसे में बैंकों में 5 दिन ही काम होना चाहिए। बैंक यूनियन का कहना है कि प्राइवेट सेक्‍टर की अधिकांश बड़ी कंपनियों में भी फाइव डे वर्किंग का नियम है। 5 डे वर्किंग डे के अलावा पेंशन संबंधी मांगों को लेकर कर्मचारी यूनियन ने 27 जून को हड़ताल की घोषणा की है।

     7 लाख कर्मचारी जाएंगे हड़ताल पर

    7 लाख कर्मचारी जाएंगे हड़ताल पर


    यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन में 9 बैंक संगठन शामिल है। ये सभी बैंक यूनियन बैंक हड़ताल में शामिल होंगे। अगर सरकार बैंक कर्मचारियों की मांगें नहीं मानती है तो देशभर के करीब 7 लाख से अधिक बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे और 27 जून को देश भर के सरकारी बैंकों में कामकाज प्रभावित होगा।

    आखिरी सेकेंड में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर इस Hero ने अपनी जान देकर बचाई 144 जिंदगियांआखिरी सेकेंड में इमरजेंसी ब्रेक लगाकर इस Hero ने अपनी जान देकर बचाई 144 जिंदगियां

    Comments
    English summary
    Bank Strike: All Public Bank Employees goes on Strike on 27 June 2022, Bank will close for 3 days, arrange your cash
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X