• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI, PNB सबको पछाड़कर इस मामले में नंबर 1 बना बैंक ऑफ महाराष्ट्र

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 20 । केंद्र सरकार ने एमएसएमई सेक्टर को लोन देने के लिए बैंकों को प्रोत्साहित किया है। उनके लिए लोन की प्रक्रिया को आसान और त्वरित बनाया गया है। बैंकों ने भी बढ़चढ़ कर उत्साह दिखाया। अगर लोन डिस्ट्रीब्यूशन की बात करें तो बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक , बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे बड़े बैंकों को पीछ छोड़ दिया है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक बैंक ऑफ महाराष्ट्र MSME को दिए जाने वाले लोन में वृद्धि के लिहाज से नंबर 1 पर रहा है।

 Bank of Maharahtra distribute Highest MSME Loan in Financial Year 2020-21, TOP on public sector Bank

बैंक ऑफ महाराष्ट्र बना नंबर 1

एमएसएमई लोन वृद्धि मामले में वित्तीय वर्ष 2020-21 में सबसे ज्यादा लोन बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने बांटे हैं। इस बैंक ने 2020-21 में एमएसएमई लोन में 35 फीसदी की बढ़ोतरी की। बैंक ने इस सेकटर के लिए वित्तीय वर्ष 2020-21 में 23133 करोड़ रुपए का लोन पास किया। बैंक ऑफ महाऱाष्ट्र के बाद चेन्नई के इंडियन बैंक का नंबर है। इंडियन बैंक ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में एमएसएमई लोन में 15.22 फीसदी की वृद्धि की।

वहीं रिटेल लोन की बात करें तो बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने इस दौरान खुदरा लोन में 25.61 फीसदी की वृद्धि दर्ज की तो वहीं एसबीआई ने 16.47 फीसदी की वृद्धि दर्ज । राशि के हिसाब से रिटेल सेक्टर में बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने 28651 करोड़ का कर्ज बांटा तो एसबीआई ने 8.70 लाख करोड़ का लोन बांटा।

राहत भरी खबर: 23 जून से शुरू होगी UAE की फ्लाइट सेवा, इन बातों का रखना होगा खास ख्यालराहत भरी खबर: 23 जून से शुरू होगी UAE की फ्लाइट सेवा, इन बातों का रखना होगा खास ख्याल

English summary
Bank of Maharahtra distribute Highest MSME Loan in Financial Year 2020-21, TOP on public sector Bank
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X