• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bank of Baroda Update: बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारक इस हरे रंग का रखें ध्यान, बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बैंक खाताधारक अब बैंक जाकर ट्रांजैक्शन करने के बजाए बढ़चढ़ कर ऑनलाइन और डिजिटल बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं। लोग आसानी से अपने घर बैठे मोबाइल फोन की मदद से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर लेते हैं। हालांकि ऑनलाइन बैंकिंग के दौर में बढ़ रहे धोखधड़ी के मामलों को लेकर बैंक समय-समय पर ग्राहकों को अलर्ट करता रहा है। लोगों को अपने नेट बैंकिंग के पासवर्ड को लेकर अतिरिक्त सिक्योर रहने की अपील की जाती है। इसी क्रम में बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट कर अपने खाताधारकों के साथ महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है।

 SBI ने दिया झटका, बैंक ने बदली होम लोन की ब्याज दरें, 1 अप्रैल से लागू SBI ने दिया झटका, बैंक ने बदली होम लोन की ब्याज दरें, 1 अप्रैल से लागू

 बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारक ध्यान दें

बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारक ध्यान दें

सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने खाताधारकों के अपील की है। भले ही ये अपील बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों से की है, लेकिन ये सबके लिए महत्वपूर्ण है। बैंक ने देश के करोड़ों खाताधारकों को सतर्क किया है और उन्हें तीन रंगों की मदद से पासवर्ड की जानकारी दी है।

 पासवर्ड रखते समय इस बात का रखें धयान

पासवर्ड रखते समय इस बात का रखें धयान

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ट्वीट में लाल, पीला और हरे रंग का इस्तेमाल कर लोगों को सुरक्षित और सिक्योर पासवर्ड कैसे रखें इसकी जानकारी दी है। तीन रंगों की मदद से स्ट्रॉग, एवरेज और कमजोर पासवर्ड के बारे में बताया गया है। जहां हरा रंग स्ट्रॉग पासवर्ड के बारे में बताया है तो वहीं पीला रंग एवरेज और लाल रंग कमजोर पासवर्ड का परिचायक है। यानी तीन रंगों की मदद से आप समझ सकते हैं कि आपका पासवर्ड सेफ और सिक्योर है कि नहीं।

 हरे रंग का रखें ध्यान

हरे रंग का रखें ध्यान

बैंक ने बताया है कि खाताधारकों को नेट बैंकिंग, डिजिटल बैंकिग या मोबाइल बैंकिंग आदि का पासवर्ड बनाते समय अंग्रेजी लेटर के अपरकेस, लोअरकेस, स्पेशल कैरेक्टर्स और गणित के अंकों को मिलाकर पासवर्ड बनाना चाहिए। हमेशा पासवर्ड क्रिएट करते वक्त ग्रीन मार्क का ध्यान रखना चाहिए। वहीं पासवर्ड क्रिएट करने के दौरान पीले रंग का मतलब है कि आपका पासवर्ड एवरेज है, जबकि लाल मार्क का मतलब है कि आपका पासवर्ड कमजोर है, जिसे आसानी से हैक किया जा सकता है।

English summary
Bank Of Baroda Important Update: Bank Customers Must Take care of this Green Mark While Making their Password for net Banking.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X