• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने खाताधारकों को किया Alert, जानें कैसे हो रही है आपके खाते में सेंधमारी

|

नई दिल्ली। जैसे-जैसे बैंक और बैंकिंग सर्विस डिजिटल हो रहे हैं उसी तेजी के साथ बैंक खाताधारकों के साथ धोखाधड़ी के मामले भी बढ़ रहे हैं। हाल ही देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को अलर्ट करते हुए उन्हें साइबर अटैक से बचने की सलाह दी है। बैंक ने अपने खाताधारकों को फ्री कोविड टेस्ट के लिए भेजे जा रहे ईमेल को न खोलने की सलाह दी है। वहीं SBI के बाद अब एक और बड़े सरकारी बैंक ने अपने खाताधारकों को हैकर्स और साइबर अटैक से बचने की सलाह दी है।

खुशखबरी: इस मोबाइल ऐप के जरिए मात्र 5 मिनट में मिलेगा 5 लाख तक का लोन, जानें कैसे करें एप्लाई

बैंक ऑफ बड़ौदा ने खाताधारकों को किया अलर्ट

बैंक ऑफ बड़ौदा ने खाताधारकों को किया अलर्ट

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने लाखों खाताधारकों को अलर्ट किया है कि वो कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच अचानक से बढ़े ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले बढ़े हैं, जिसकी वजह से लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा ने लोगों को कोविड 19 के नाम पर हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड से अलर्ट किया है। बैंक ने अपने खाताधारकों को अलर्ट करते हुए सोशल मीडिया पर कई पोस्ट किए हैं और लोगों को ऐसे फर्जीवाड़े से बचने की सलाह दी है।

बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारक ध्यान दें

बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारक ध्यान दें

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को फर्जी ई-मेल से बचने की सलाह दी है। बैंक ने अलर्ट करते हुए कहा है कि फ्री के चक्कर में न पड़े। अपने संदेश में बैंक ने कहा है कि देश के कई शहरों में बड़ा साइबर हमला होने वाला है। लोगों को फ्री कोविड-19 टेस्टिंग के लिए ईमेल भेजे जा रहे हैं। आप इस Free Covid-19 Testing के लिए बेजे जा रहे ईमेल को क्लिक न करें। बैंक ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये ईमेल ncov2019@gov.in ईमेल आईडी से आ रहे हैं। ऐसे संदिग्ध मैसेज और ईमेल से बचकर रहे और गलती से भी उन्हें क्लिक न करें। बैंक ने कहा है कि हैकर्स के पास 20 लाख भारतीयों के ई-मेल एड्रेस हैं, जिन्हें वो फ्री कोरोना टेस्ट के नाम पर ई-मेल भेजकर उनकी व्यक्तिगत और फाइनेंशियल जानकारी हासिल कर रहे हैं।

 इन शहरों के खाताधारकों पर सबसे ज्यादा खतरा

इन शहरों के खाताधारकों पर सबसे ज्यादा खतरा

बैंक द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक हैकर्स के पास दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और अहमदाबाद के करीब 20 लाख लोगों के ईमेल आईडी है। जिन्हें ईमेल भेजकर वो उन्हें फर्जीवाड़े का शिकार बना सकते हैं। वहीं बैंक ने खाताधारकों पर बैंक खाते से जुड़ी जानकारी और लॉकर की सुरक्षा को लेकर भी अलर्ट किया है। बैंक ने कहा है कि अगर आप दूसरी कीमती चीजों का विशेष ख्याल रख सकते हैं तो बैंक अकाउंट का भी खास ख्याल रखें। बैंक ने खाताधारकों को अपने बैंक खाते से जुड़ी गोपनीय जानकारी किसे से भी साझा न करने की अपील की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bank of Baroda Alert their Customer and Suggest How to safe Digital Banking and Secure Your bank account.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X